बड़ी खबर मध्यप्रदेश राज्य

युवक कांग्रेस का राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन: केंद्र द्वारा वैक्सीन विदेश भेजे जाने पर उठाये सवाल

उज्जैन(विशाल जैन)। देश में कोरोना महामारी के बीच जहां कई राज्य वैक्सीन की किल्ल्त झेल रहे हैं वहीँ देश के लोगों को वैक्सीन मिलने से पहले ही केंद्र सरकार द्वारा दूसरे देशो को वैक्सीन भेजे जाने का खुलासा होने के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है।

युवक कांग्रेस ने मोदी सरकार द्वारा दूसरे देशो को वैक्सीन भेजे जाने पर विरोध जताते हुए आज प्रदर्शन किया तथा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में कहा गया है कि, “जैसा कि आप जानते होंगे कि भाजपा की केंद्र शासित सरकार द्वारा हमारे देश से लगभग 6 करोड़ से अधिक वैक्सीन देश से बाहर विदेष भेज दिए गए हैं। हमारे देश का आने वाला भविष्य युवा, बुजुर्ग, महिलाएं वैक्सीन लगवाने के लिए भटक रहे हैं।

ज्ञापन में कहा गया है कि हमारे देश के लोगों को वैक्सीन लगवाने के बजाय दूसरे देशों में भेजे जा रहे हैं। जो हमारे भारत देश के नागरिको के साथ बहुत बड़ा अन्याय है। यदि इतनी धीमी रफ्तार से वैक्सीनेश न का कार्य चलता रहा तो देश के लाखो युवाओ की जान जाने की आशंका है।

ये भी पढ़ें:  टिकैत ने मीडिया को चेताया: मोदी सरकार का अगला टारगेट देश के मीडिया हाउस

ज्ञापन में युवक कांग्रेस ने कहा कि उज्जैन जिला युवा कांग्रेस केंद्र की भाजपा सरकार की कड़ी निंदा करता है व स्वास्थ मंत्री के इस्तीफे की मांग करता है। ज्ञापन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मांग की गई है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए उनकी अध्यक्षता में देश के प्रमुख वैज्ञानिक व डॉक्टरो की समिति बनाई जाए। जिससे वैक्सीनेशन के कार्य को रफ्तार मिल सके।

ज्ञापन में युवक कांग्रेस ने मांग की है कि कोरोना वैक्सीन का फार्मुला देश की प्रमुख फार्मा कम्पनियो के साथ सांझा किया जाए ताकि वैक्सीन का उत्पादन अधिक से अधिक मात्रा मे हो सके।

ज्ञापन में कहा गया है कि “चूंकि यह बीमारी अत्यन्त घातक है इसलिए जल्द से जल्द घर-घर पहुच कर नागरीको को वैक्सीन लगाई जाए। जिससे हमारे हर एक भारतवासियों को वैक्सीनेशन की सुविधा मिल सके और वे सुरक्षित हो सके।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें