बड़ी खबर राजनीति

कर्नाटक में येदयुरप्पा की विदाई के संकेत, क्या मध्य प्रदेश में भी होगा बदलाव?

नई दिल्ली। पिछले दो सप्ताह से बीजेपी के अंदर जो चर्चा सबसे अधिक गर्म है वह कर्नाटक और मध्य प्रदेश में नेतृत्व के बदलाव को लेकर है। पिछले दिनों बीजेपी सूत्रों से मिली खबरों के कहा गया कि पार्टी आलाकमान कर्नाटक और मध्य प्रदेश में नेतृत्व में बदलाव करने का मन बना चुका है।

वहीँ आज यह बात पूरी तरह साफ़ हो गयी कि कर्नाटक में बीजेपी आलाकमान ने मुख्यमंत्री पद के लिए बीएस येदयुरप्पा की जगह नया चेहरा तलाश कर लिया है। सूत्रों की माने तो कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश में भी नेतृत्व में बदलाव किया जाना है।

इस बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आज कहा कि बीजेपी हाईकमान की ओर से 25 जुलाई को निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेतृत्व की ओर से जो भी निर्णय होगा, मैं उसे मानने के लिए तैयार हूं।

येदियुरप्पा ने कहा, ‘राज्य में 26 जुलाई को हमारी सरकार के दो साल पूरे हो रहे हैं। इस अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। इसके बाद मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जो कहेंगे, मैं उसका पालन करूंगा।

ये भी पढ़ें:  बीजेपी की महिला कार्यकर्ता का पार्टी कार्यालय में यौन उत्पीड़न, शिव सेना ने बोला हमला

येदियुरप्पा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, होम मिनिस्टर अमित शाह और पार्टी चीफ जेपी नड्डा का मुझ पर विशेष स्नेह और भरोसा रहा है। आप सभी जानते हैं कि पार्टी की ओर से ऐसे किसी व्यक्ति को कोई पद नहीं देने का निर्णय लिया गया है, जिसकी आयु 75 वर्ष से अधिक हो गई हो। लेकिन मेरे काम की सराहना करते हुए आयु 78 के पार होने के बाद भी उन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी दी थी।’

येदियुरप्पा ने आगे कहा कि मेरा काम पार्टी को मजबूत करना है। केंद्रीय नेतृत्व की ओर से मुझे 25 जुलाई को आदेश दिया जाएगा और उसके अनुसार मैं 26 जुलाई से काम शुरू कर दूंगा। सरकार के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर हमारा 26 जुलाई को एक विशेष आयोजन है।

वहीँ बीजेपी सूत्रों की माने तो पार्टी उन राज्यों में नेतृत्व में बदलाव करने की पक्षधर है जहां एक ही चेहरे पर पार्टी पिछले कई सालो से चुनाव लड़ती आ रही है। सूत्रों ने कहा कि मध्य प्रदेश में भी यह बदलाव संभव है और समय रहते इस पर फैसला होना है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें