चुनाव बड़ी खबर

यादव महासभा का वादा: उपचुनाव में कांग्रेस को जीतकर देंगे तीन सीटें

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में 27 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर यादव महासभा ने कांग्रेस को राहतभरी खबर दी है। यादव महासभा ने कांग्रेस से तीन सीटों पर यादव समुदाय के उम्मीदवारों को टिकिट देने की एवज में कांग्रेस को तीन सीटें जीतकर देने की बात कही है।

यादव महासभा की संपन्न हुई बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि यदि कांग्रेस पोहरी, बड़ा मलहरा और मुंगावली सीट पर यादव समुदाय के किसी चेहरे को उम्मीदवार बनाती है तो वे तीनो सीटें जीतकर कांग्रेस की झोली में डालने का वादा करते हैं। भले ही इसके लिए कुछ भी क्यों न करना पड़े।

बता दें कि पोहरी, बड़ा मलहरा और मुंगावली सीट पर यादव समुदाय के मतदाताओं की तादाद इतनी है कि वे किसी भी चुनाव का रुख मोड़ने में सक्षम हैं। मूलतः यादव बाहुल्य मतदाताओं वाली इन तीनो सीटों में पोहरी सीट पर 27000, बड़ा मलहरा सीट पर 51805 और मुंगावली सीट पर 50000 से अधिक यादव मतदाता हैं।

यादव महासभा ने अपना प्रस्ताव प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भेज दिया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि पोहरी, बड़ा मलहरा और मुंगावली सीट पर यदि यादव समुदाय के किसी कांग्रेस नेता को उम्मीदवार बनाया जाता है तो यादव महासभा तीनो सीटों पर कांग्रेस की जीत की ज़िम्मेदारी लेने को तैयार है।

फिलहाल देखना है कि यादव महासभा के प्रस्ताव पर कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की प्रतिक्रिया क्या आती है। हालाँकि कांग्रेस प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने कहा कि पार्टी में यादव समुदाय का उचित प्रतिनिधित्व रहा है और आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों का चयन सर्वे रिपोर्ट के आधार पर किया जा रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें