देश बड़ी खबर

पीएम मोदी से मिलीं ममता, BSF को अधिक शक्ति दिए जाने पर उठाया सवाल

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दिल्ली में साउथ ब्लॉक स्थित पीएम कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी के बीच यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने बीएसएफ को अधिक शक्ति देने के कानून वापस लेने की मांग की।

इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ”पीएम के साथ मुलाकात की है। मेरे राज्य का कुछ मुद्दा है। प्राकृतिक आपदा हुई है। आम्फान, यास जैसे चक्रवात हुए हैं। केंद्र से बहुत से पैसे मिलने हैं। बहुत सारी योजनाएं हैं। 96 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार से मिलने हैं। केंद्र सरकार से पैसा रोक दिया गया है, तो राज्य कैसा चलेगा।

ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से बीएसएफ के बारे में चर्चा की है। हिंदुस्तान में संघीय व्यवस्था है। संघीय व्यवस्था बहुत ही जरूरी है। हमारे देश में संघीय व्यवस्था को मजबूत करने की बात है।

उन्होंने कहा कि बीएसएफ को ज्यादा शक्ति देने से, बीएसएफ हमारा दुश्मन नहीं है, बीएसएफ और कानून-व्यवस्था के बीच संघर्ष होता है। बीएसएफ ने गोली चला दिया।

ये भी पढ़ें:  सलमान खुर्शीद की किताब पर बैन की मांग वाली याचिका ख़ारिज

ममता बनर्जी ने पीएम से मुलाकात के दौरान जूट का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि हम 100 फीसदी जूट प्रोटेक्शन के पक्ष में है। ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम ने उन्हें राउंड टेबल मीटिंग करने के लिए कहा है।

ममता बनर्जी ने कहा कि राजनीतिक रूप से अंतर रहेगा ही लेकिन राज्य और केंद्र के बीच कोई विवाद नहीं रहे। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को अप्रैल में होने वाले ग्लोबल बिजनेस समिट में आमंत्रित किया। यदि केंद्र और राज्य एक साथ मिलकर काम करे, तो देश को और विकास होगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें