देश बड़ी खबर

पीएम मोदी ने किया नवंबर तक मुफ्त राशन का एलान तो ममता ने इसे पूरे एक साल तक बढ़ाया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबो को मिलने वाले मुफ्त राशन का वितरण नवंबर माह तक जारी रहने का एलान किया तो वहीँ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इससे भी बड़ा एलान कर दिया।

ममता बनर्जी ने एलान किया कि पश्चिम बंगाल में फ्री राशन की योजना को राज्य में अगले साल जून तक जारी रहेगी। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में एक जुलाई से शुरू हो रहे अनलॉक-2 के लिए कई छूटों का भी एलान किया। उन्होंने निजी बस ऑपरेटरों से फिलहाल किराया न बढ़ाने की भी अपील की है।

ममता बनर्जी ने एलान किया कि अनलॉक-2 में सुबह 5.30 से 8.30 तक मॉर्निंग वॉक की छूट रहेगी लेकिन वॉक करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा।

ममता बनर्जी ने एलान किया कि राज्य में होने वाली शादियों में 50 लोग एकत्रित हो सकेंगे, इसी तरह श्राद्ध में 25 लोगों के जमा होने की छूट होगी। सीएम ममता ने निजी बस ऑपरेटर्स से कहा है कि वे 24 घंटे के भीतर बसें चलाना शुरू कर दें और किराये में बढ़ोतरी की मांग भी बंद कर दें।

उन्होंने कहा कि अगर बस आपरेटर्स ऐसा नहीं करते तो डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत उनकी बसें जब्त कर ली जाएंगी। इतना ही नहीं ममता बनर्जी ने कहा कि निजी बसें जब्त करने के बाद सरकार अपने ड्राइवर नियुक्त कर बसों का संचालन करेगी। इसलिए अच्छा यही होगा कि बस ऑपरेटर्स अपने इगो को कम करके बसें चलाएं. यह वक्त कमाई करने का नहीं है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें