बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वरुण गांधी और मेनका के नाम गायब

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में से पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी के नाम गायब हैं। हालांकि स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टैनी का नाम भी शामिल नहीं किया गया है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी 30 नामो वाली स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई नेताओं के अलावा यूपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह, यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सीएम योगी आदित्यनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह का भी नाम शामिल है।

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मथुरा से सांसद हेमा मालिनी, केंद्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह, संजीव बालियान, एटा से सांसद राजवीर सिंह उर्फ़ राजू भैया, साध्वी निरंजन ज्योति, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मुख़्तार अब्बास नक़वी, सुरेंद्र नागर तथा अशोक कटारिया के नाम भी शामिल किये गए हैं।

पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किये जाने को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। वरुण गांधी ने हाल ही में कई मुद्दों पर पार्टी लाइन से अलग हटकर बयान देकर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया था।

उन्होंने पार्टी लाइन से अलग हटकर किसान आंदोलन का समर्थन किया था। इतना ही नहीं टीईटी परीक्षा पत्र लीक होने को लेकर भी उन्होंने सवाल उठाये थे। वरुण गांधी ने निजीकरण के खिलाफ भी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए बयान दिया था और इससे बेरोज़गारी बढ़ने की आशंका जताई थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें