उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राज्य

उत्तराखंड में इस वर्ष होने वाली कावड़ यात्रा स्थगित

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए इस साल होने वाली कावड़ यात्रा स्थगित कर दी गई है। उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू 20 जुलाई तक बढ़ाया है; शादियों और अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोगों को अनुमति होगी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि हमने उच्च अधिकारियों के साथ कांवड़ यात्रा के संदर्भ में बातचीत की। ऐसे समय में जब कोविड वैरिएंट प्रदेश में मिला है। इस स्थिति में हम हरिद्वार को कोरोना महामारी का केंद्र नहीं बनाना चाहते इसलिए हमने कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का फ़ैसला किया है।

इससे पहले कल कावड़ यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा था कि कांवड़ केवल उत्तराखंड का विषय नहीं है ये 10-20 लाख लोगों का विषय नहीं है, यात्रा हमारी आस्था और श्रद्धा से जुड़ी है। हमारी पहली प्राथमिकता है कि जान-माल सुरक्षित रहे। हमने अधिकारी स्तर की बैठक की थी, ज़रूरत पड़ेगी तो उच्च स्तरीय बैठक भी करेंगे।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच हरिद्वार में कुंभ के आयोजन को लेकर उत्तराखंड सरकार की जमकर आलोचना हुई थी। कुम्भ आयोजन के दौरान कोरोना गाइडलाइन का ठीक से पालन न होने के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को भी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत पर शिवसेना ने योगी सरकार को घेरा, कही ये बात
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें