दुनिया बड़ी खबर

ट्रंप की हालत चिंताजनक, अगले 48 घंटे अहम

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हालत स्थिर है और उनके स्वास्थ्य को लेकर अगले 48 घंटे बेहद अहम बताये गए हैं। शनिवार को जारी किये गए हेल्थ बुलेटिन में कहा गया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हालत चिंताजनक बनी हुई है।

हालांकि ट्रंप के इलाज में जुटी मेडिकल टीम ने कहा कि उन्हें सांस लेने में कोई समस्या नहीं हो रही है और उन्हें ऑक्सीजन भी देने की जरूरत नहीं पड़ रही है। टीम ने कहा कि ट्रंप अच्छा कर रहे हैं पर अगला 48 घटना उनके लिए बेहद अहम है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित पाए जाने की पुष्टि की थी। राष्ट्रपति ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने अपने और अपनी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में सूचित किया था। उन्होंने लिखा था कि उनका और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

व्हाइट हाउस की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति को रेमडेसिवीर दवा दी जा रही है। वहीँ ट्रंप का इलाज कर रही स्वास्थ्य टीम के मुताबिक ट्रंप के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं।

दूसरी ओर अमरीकी सेनेट के तीन सदस्यों के कोरोना पाज़िटिव पाए जाने के बाद सदन ने दो हफ़्ते के लिए अपनी बैठकें स्थगित कर दी हैं। सेनेट में बहुमत रखने वाले रिपब्लिकन्स के नेता मैककोनल ने शनिवार को कहा कि सेनेट की कार्यवाही दो हफ़्ते के लिए रोकी जा रही है जबकि इस बीच सेनेट की क़ानूनी मामलों की समिति सुप्रीम कोर्ट की प्रस्तावित जज एमी बारेथ के संबंध में सुनवाई का सिलसिला जारी रखेगी।

डेमोक्रेटिक पार्टी ने इस निर्णय की आलोचना करते हुए कहा कि क़ानूनी मामलों की समिति के दो सदस्य कोरोना संक्रमित हैं तो समिति की बैठक जारी रखने का फ़ैसला क्यों किया गया है।

अमेरिका में अगले महीने 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए ऑफिशियल डिबेट शुरू हो चुके हैं और पहले डिबेट हो चूका है। ऐसे में ट्रंप को कोरोना होना और उनके चुनाव प्रचार से दूर जाने की मज़बूरी ने सबको चकित कर दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें