दुनिया बड़ी खबर

कोरोना संक्रमित पाए गए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पत्नी मेलानिया

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। निजी सलाहकार होप हिक्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी का कोरोना परीक्षण कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को स्वयं के कोरोना संक्रमित पाए जाने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि ‘देर रात हुए टेस्ट में मैं और फर्स्ट लेडी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। हम तुरंत अपना क्वारंटीन और रिकवरी प्रोसेस शुरू कर रहे हैं। हम साथ मिलकर इससे लड़ेंगे।’

अभी हाल ही में राष्ट्रपति पद के लिए हुई ऑफिशियल डिबेट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मास्क न पहनने को लेकर सवाल उठे थे। बहस के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि चुनावी सभाओं और सार्वजनिक कार्यक्रमों में बाइडेन 200 फ़ीट की दूरी पर रहते हैं तो भी बड़ा सा मास्क पहनकर आ जाते हैं।

इस पर ट्रंप के मास्क न पहनने और बड़ी-बड़ी रैलियां करने से संबंधित सवाल भी सामने आया। मॉडरेटर वॉलेस ने पूछा- प्रेसिडेंट आप मास्क क्यों नहीं लगाते. जबकि आपके हेल्थ अफसर भी यही सलाह देते हैं। इस पर ट्रंप ने कहा- ऐसा नहीं है कि मैं मास्क नहीं लगाता, जब जरूरत होती है तो जरूर लगाता हूं।

बहस में ट्रंप के प्रतिद्वंदी बाइडेन ने ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना संक्रमण की स्थति से निपटने के लिए कोई योजना नहीं बनाई और इसका खामियाजा अमेरिकी जनता को भुगतना पड़ा।

अपने बचाव में डोनाल्ड ट्रंप ने चीन और भारत पर ठीकरा फोड़ा। ट्रंप ने कोरोना संक्रमण फैलने के लिए चीन को ज़िम्मेदार बताते हुए कहा कि यदि चीन समय रहते सच्चाई बता देता तो कोरोना इस हद तक नहीं फैलता।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बचाव में कहा कि अगर उनकी जगह जो बिडेन अमेरिका के राष्ट्रपति होते तो अमरीका में कहीं ज्यादा मौतें होतीं। ट्रंप ने कोरोना वायरस से मौतों को लेकर भारत पर भी आरोप लगाया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें