उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राज्य

योगी सरकार ने पान मसाले के बनने और बिकने पर लगाई पाबंदी

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पान मसाले उत्पादन, वितरण और बिक्री पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कानपुर, नोएडा, मथुरा और गाज़ियाबाद में पान मसाला बनाये जाने की कई फैक्ट्रियां हैं।

मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी ने कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि गुटखा, पान मसाला और पान पर प्रतिबंध लगाया जाए।

उन्होंने कहा कि लोग गुटखा और पान मसाला खाकर सरकारी दफ्तरों, बाजारों और सार्वजनिक स्थानों में थूकते हैं। इससे गंदगी तो फैलती ही है, इस वक्त कोरोना वायरस के संक्रमण का भी खतरा बढ़ गया है।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम के मद्देनज़र सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद बुधवार को राज्य सरकार ने पान मसाला के उत्पादन, वितरण और बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। ये रोक अगले आदेश तक जारी रहेगी. बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से यूपी सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे घरों से एकदम बाहर न निकलें।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें