उत्तर प्रदेश राज्य

गुपकार को लेकर योगी का कांग्रेस पर हमला

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में बने गुपकार संगठन को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह राष्ट्रीय अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को लेकर कांग्रेस पार्टी का जो दोहरा रवैया है ये राष्ट्रीय एकता के साथ सीधे-सीधे खिलवाड़ है।कांग्रेस ने सदैव राष्ट्रीय अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया है,प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से उन तत्वों को प्रेरित करती रही, जो देश के अंदर अलगाववाद और अराजगता को बढ़ावा देता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ही इस बात की ज़िम्मेदार है जिसने एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को कभी साकार नहीं होने दिया। जम्मू कश्मीर में धारा 370 लागू करके जम्मू कश्मीर में न केवल अलगाववाद को बढ़ावा दिया बल्कि अलगाववाद के जरिए पूरे देश के अंदर आतंकवाद को बढ़ावा दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। इस विषय पर उनका दोहरा रवैया घातक है। कश्मीर के तमाम नेता अपने बच्चों को विदेश में पढ़ाते थे और विकास का पैसा हड़प जाते थे अब जिला परिषद के जरिए विकास का पैसा गांवों तक जा रहा है तो वो बौखला गए हैं।

ये भी पढ़ें:  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आज़म खान और उनके बेटे की ज़मानत अर्ज़ी ख़ारिज की

उन्होंने कहा कि जिस तरह फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के 370 पर बयान आये हैं उससे कांग्रेस का गुपकार ग्रुप से जुड़ना खतरनाक है। उन्होंने सवाल उठाए कि जब सीमा पर जवान लड़ रहे हैं तो दुश्मन देश से मदद लेने की बात करना क्या साबित करता है?

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर गुपकार संगठन को गुपकार गैंग बताया था। अमित शाह के ट्वीट पर पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने पलटवार में कई ट्वीट कर जबाव दिया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें