देश बड़ी खबर

केंद्रीय मंत्री की बेटी की कोरोना से मौत, इंदौर के मेदांता में थी भर्ती

भोपाल ब्यूरो। केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद गहलोत की बेटी योगिता सोलंकी का निधन हो गया है। योगिता सोलंकी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें इंदौर के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका पिछले एक सप्ताह से इलाज चल रहा था।

हालांकि केंद्रीय मंत्री के कार्यालय ने दी गई जानकारी में कहा गया है कि सोलंकी के संक्रमण के बारे में एक पखवाड़े पहले पता चला था। कार्यालय की ओर से बताया गया कि आज सुबह दिल का दौरा पड़ने की वजह से योगिता सोलंकी की मौत हो गयी।

मंत्री के कार्यालय की ओर से बताया गया डाक्टरों के अनुसार हृदय नलिका में रक्त का थक्का जमने के कारण शरीर लकवाग्रस्त हो गया और सोलंकी की मौत हो गयी। बताया गया कि सोलंकी आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आया था लेकिन कोरोना के लक्षण थे। इसके बाद सीटी स्कैन में कोरोना की पुष्टि हुई।

एचआर-सीटी स्कैन करवाया गया, तो देखा गया कि सोलंकी के फेफड़ों को 90 फीसदी क्षति पहुंच चुकी थी. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुरुआत में 44 वर्षीय योगिता सोलंकी को उज्जैन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें इंदौर के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने दी कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें