चुनाव बड़ी खबर

उद्धव का निर्विरोध चुना जाना तय, बगावत की राह पर बीजेपी नेता एकनाथ खड़से

मुंबई। महाराष्ट्र में विधानपरिषद चुनाव में कांग्रेस ने स्पष्ट किया है कि पार्टी एक ही सीट पर उम्मीदवार उतारेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित सत्तापक्ष के 5 और विपक्षी दल भाजपा के 4 उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है।

वहीँ दूसरी तरफ पार्टी द्वारा नज़रअंदाज किये जाने से आहत बीजेपी के कद्दावर नेता एकनाथ खड़से ने बगावत के संकेत दिए हैं। महाराष्ट्र भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे विधान परिषद की उम्मीदवारी नकारे जाने से खफा है।

उन्होंने रविवार को संकेत दिया कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद वे नया धमाका कर सकते हैं। खडसे ने कहा कि कोई फैसला लेने से पहले भाजपा के उन कार्यकर्ताओं से राय लेंगे जो हमारे साथ हैं। खडसे कार्यकर्ताओं को फोन कर अपने ऊपर हो रहे अन्याय की बात कह रहे हैं और साथ देने की अपील भी कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में आगामी 21 मई को विधान परिषद की 9 सीटों पर चुनाव होना है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित शिवसेना के दो और भाजपा के चार उम्मीदवारों के नाम पहले ही घोषित हो चुके हैं। शनिवार को कांग्रेस ने अपने इकलौते उम्मीदवार राजेश राठौड़ का नाम घोषित कर दिया। प्रदेश कांग्रेस के सचिव राठौड़ जालना जिला परिषद के सभापति रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें:  अन्ना ने अब पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा "जनवरी के अंत में शुरू करूंगा भूख हड़ताल"

रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने अपने कोटे से दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने शशिकांत शिंदे (सातारा) और अमोल मिटकरी (अकोला) को प्रत्याशी बनाया गया है। प्रदेश एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल ने ट्वीट कर प्रत्याशियों की घोषणा की।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें