दिल्ली बड़ी खबर राज्य

अब दिल्ली में बिना मास्क घूमने वालो की खैर नहीं, अब लगेगा दो हज़ार रूपये फाइन

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना मामलो में अचानक आई बढ़ोत्तरी को देखते हुए राज्य की अरविंद केजरीवाल सरकार हरकत में आ गई है। राज्य सरकार ने मास्क की अनिवार्यता का पालन कराने के लिए मास्क न लगाने वालो पर जुर्माने की राशि बढ़ा दी है।

बिना मास्क घूमने वालो पर अब तक पांच सौ रुपये जुर्माना लगाया जा रहा था लेकिन अब सरकार ने जुर्माने की राशि को बढाकर दो हज़ार रुपये करने का एलान किया है।

इससे पहले दिल्ली में कोरोना मामलो में वृद्धि के लिए आज दिल्ली हाईकोर्ट ने भी दिल्ली सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि जब हमने राज्य सरकार से सवाल किया तो वह एक्टिव क्यों नहीं हुई।

हाईकोर्ट ने दिल्ली में शादी समारोह में 200 लोगों की जगह 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति का फैसला लेने में हुई देरी को लेकर भी सवाल उठाये। इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने मास्क न पहनने वालो पर लगाए जाने वाले पांच सौ रुपये के जुर्माने पर भी दिल्ली सरकार से सवाल तलब किया।

कोर्ट ने कहा कि जुर्माने की राशि बहुत कम है, इसलिए लोग मास्क की अनिवार्यता को गंभीरता से नहीं ले रहे। गौरतलब है कि 1 नवंबर को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से कोरोना के बढ़ते मामलो को रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाये गए कदमो की जानकारी की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कराने के लिए कहा था।

ये भी पढ़ें:  पश्चिम बंगाल में ममता आज से शुरू करेंगी बड़ा अभियान 'द्वारे द्वारे सरकार'

गुरूवार को दिल्ली सरकार की तरफ से हाईकोर्ट में दाखिल की गई स्टेटस रिपोर्ट पर हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार के प्रयासों पर सवाल उठाते हुए मास्क न पहनने वालो से बसूले जाने वाले पांच सौ रुपये जुर्माने की राशि को कम बताते हुए इसे बढ़ाने का आदेश दिया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें