दुनिया बड़ी खबर

ट्रंप को सता रहा हार का डर, राष्ट्रपति चुनाव से यूटर्न

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव तय समय पर होने का बयान देने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब चुनाव से यूटर्न ले लिया है और कोरोना महामारी का हवाला देते हुए राष्ट्रपति चुनाव आगे बढ़ाये जाने की बात कही है।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तारीख पहले से तय है और 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद का चुनाव होना है लेकिन अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव की तारीख आगे बढ़ाये जाने का प्रस्ताव दिया है।

ट्रंप ने ट्वीट कर यह भी कहा कि पोस्टल बैलेट के ज़रिए वोटिंग से चुनाव में धांधली बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि क्या चुनावों को उस समय तक टाला नहीं जा सकता जब अमरीकी जनता सुरक्षित रूप से और पूरी शांति के साथ मतदान करने की स्थिति में आ जाए।

हालांकि राष्ट्रपति पद का चुनाव टालना ट्रंप अकेले के हाथ में नहीं हैं। वे इस मामले में कोई फैसला अमेरिका पर नहीं थोप सकते, लेकिन ट्रंप का बयान इस बात के संकेत हैं कि अब उन्हें अपनी हार का भय सताने लगा है।

यहाँ ये बताना ज़रूरी है कि अमेरिका में हाल के सर्वेक्षणों में डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रतिद्वंदी जो बिडेन से पिछड़ते नज़र आये हैं। पिछले चुनाव में ट्रंप को जिन राज्यों में बड़ी सफलता मिली थी, इस बार उन्ही राज्यों में ट्रंप के खिलाफ नाराज़गी बढ़ी हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लोगों में पैदा हुई नाराज़गी के पीछे सबसे बड़ी वजह ट्रंप का बड़बोलापन और अनावश्यक बयान देना है। रिपोर्ट के मुताबिक अधिकतर लोगों का मानना है कि ट्रंप ने कोरोना संक्रमण को हलके में लिए और पर्याप्त कदम नहीं उठाये। इतना ही नहीं लोगों का कहना है कि ट्रंप ने कोरोना के खिलाफ अमेरिकी प्रशासन को अपना काम नहीं करने दिया और अनावश्यक बयान दिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें