दुनिया बड़ी खबर

ट्रंप की भतीजी का बड़ा खुलासा: यूएस केपिटल बिल्डिंग पर हमले के समय ख़ुशी से झूम रहे थे ट्रंप

नई दिल्ली(इंटरनेशनल डेस्क)। अमेरिका में ट्रंप समर्थको द्वारा यूएस केपिटल बिल्डिंग पर हमले को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी ने सनसनीखेज खुलासा किया है।

हफ़िग्टन पोस्ट के मुताबिक सीरियस एक्स एम् रेडियो को दिए अपने इंटरव्यू में ट्रंप की भतीजी मैरी ट्रंप ने अपने चाचा डोनाल्ड ट्रंप की जमकर आलोचना की। इतना ही नहीं मैरी ट्रंप ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि वाशिंगटन में यूएस केपिटल बिल्डिंग में ट्रंप समर्थको के घुसने की खबर मिलने के बाद ट्रंप ख़ुशी से झूम रहे थे।

मैरी ट्रंप ने कहा कि निवर्तमान राष्ट्रपति ट्रंप को लगता था कि उनके समर्थको के केपिटल बिल्डिंग पर कब्ज़ा करने से अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम पलट दिए जायेंगे और वे एक बार फिर राष्ट्रपति बन जायेंगे।

मैरी ट्रंप ने अपने साक्षात्कार में डोनाल्ड ट्रंप को बेहद डरपोक और असंवेदनशील हैं। हालांकि मैरी ट्रंप ने यह भी कहा कि यदि ट्रंप के लिए कोई और हिंसा करता है तो ट्रंप खुश होते हैं।

अपनी किताब में भी ट्रंप को लेकर की थीं गंभीर टिप्पणियां:

गौरतलब है कि मैरी ट्रंप निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की घोर विरोधी हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव से मैरी ट्रंप ने अपनी किताब “टू मच एंड नेवर एनफ़: हाउ माई फ़ैमिली क्रीटेड द वर्ल्ड्स मोस्ट डेंजरस मैन(Too Much and Never Enough: How My Family Created the World’s Most Dangerous Man)” में अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर को लेकर कई गंभीर टिप्पणियां भी की थी।

ये भी पढ़ें:  ममता के समर्थन में बंगाल चुनाव प्रचार में उतरीं सपा सांसद जया बच्चन

मैरी ट्रंप ने अपनी किताब में अपने चाचा डोनाल्ड ट्रंप का नाम लेकर उन्हें धोखेबाज़ और एक ग़ुंडा बताया है। हालांकि व्हाइट हाउस ने टू मच एंड नेवर एनफ़ में पेश किए गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर किये गए उन उल्लेखो को ख़ारिज कर दिया था, जिसके कुछ अंश अमरीकी मीडिया में लीक हो गए थे।

क्लिनकल मनोविज्ञान में डॉक्टरेट की डिग्री हासिल करने वाली मैरी ट्रंप ने अपनी किताब में लिखा कि ट्रंप सिर्फ़ एक कमज़ोर इंसान नहीं हैं, बल्कि उनका अहंकार उनकी एक बड़ी कमज़ोरी है, क्योंकि वह स्वयं भी जानते हैं कि जो वह होने का दावा करते हैं, वैसे बिल्कुल भी नहीं हैं।

अमेरिका की जनता से की थी ट्रंप को वोट न देने की अपील:

इतना ही नहीं मैरी ट्रंप ने अमेरिका के लोगों से राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को वोट न देने की भी अपील की थी। मैरी ट्रंप ने अपनी अपील में अमेरिका के मतदाताओं से कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक गैर ज़िम्मेदार इंसान हैं और वे ट्रंप को वर्षो से जानती हैं।

एक जर्मनी पत्रिका श्पेगल को दिए अपने इंटरव्यू में मैरी ट्रंप ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप अक्षम और गैर ज़िम्मेदार व्यक्ति हैं। अमेरिका के लोगों को 2016 गलती को सुधारने का ये मौका है। अमेरिका के मतदाता इस बार राष्ट्रपति पद के चुनाव में ट्रंप को हराकर अपनी पिछली गलती को सुधार सकते हैं।

ये भी पढ़ें:  पीएम मोदी के सवाल का टीएमसी ने दिया जबाव, "नंदीग्राम से जीत रहीं दीदी"

मैरी ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिका के मतदाता इस बार डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस पहुंचने में मदद न करें नहीं तो अमेरिका को बड़ा नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप कुश्ल व्यक्ति नहीं हैं। वे व्यापार जगत में भी सफल नहीं रहे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें