दुनिया बड़ी खबर

आखिरकार ट्रंप ने स्वीकार ली हार लेकिन धांधली के आरोपों पर कायम

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब यह मानने लगे हैं कि वे राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन से चुनाव हार गए हैं लेकिन ट्रंप चुनाव में धांधली के अपने आरोपों से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

ट्रंप ने चुनाव में अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा कि बाइडेन चुनाव जीते हैं लेकिन चुनाव में हेर-फेर हुई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बाइडेन चुनाव जीते हैं लेकिन चुनाव में हेर-फेर हुई है। चुनाव के दौरान किसी कार्यकर्ता या ऑब्जर्वर को वहां मौजूद रहने नहीं दिया गया था।”

इतना ही नहीं ट्रंप ने डॉमिनियन नाम की एक कंपनी पर ऐसा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि बाइडेन जीते जरूर हैं लेकिन फेक मीडिया की नजरों में।

हालांकि ट्रंप अभी भी चुनावो में धांधली के अपने आरोपों पर कायम हैं और उन्होंने चुनाव को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ने की बात भी कही है। ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि, “चुनाव के नजीते आने के बाद अभी और लंबी लड़ाई लड़नी है।”

गौरतलब है कि मतगणना के दौरान ट्रंप कैंप की तरफ से पेंसिलवेनिया, नेवाड़ा जैसी जगहों पर धांधली का आरोप लगाते हुए मतगणना रोकने की मांग की गई थी। इतना ही नहीं मतगणना रुकवाने के लिए स्थानीय अदालतों का दरवाजा भी खटखटाया गया।

ये भी पढ़ें:  फडणवीस बोले 'एक दिन कराची भी भारत का हिस्सा होगा', एनसीपी ने पूछा 'बांग्लादेश क्यों नहीं ?'

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें