अपराध बिहार-झारखंड राज्य

चोरी के आरोप में तीन बच्चो को नंगा कर पीटा, जलती हुई मोमबत्तियों से दागा

मुज़फ़्फ़रपुर। बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में एक दिल दहला देने वाले मामला प्रकाश में आया है। रुपये चोरी करने का आरोप लगाकर 12 से 13 साल के तीन बच्चो को पहले नंगा कर पीटा गया और उनके बदन को जलती हुई मोमबत्तियों से दागा गया।

दिल को झकझोर देने वाली यह घटना 5 जुलाई की है। जब मुज़फ़्फ़रपुर के साहेबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हुसेपुर गांव में एक व्यक्ति ने रुपये चोरी करने का आरोप लगाकर तीन मासूम बच्चो को पहले बेरहमी से पीटा और इसके बाद बच्चो की पीठ पर जलती हुई मोमबत्तियां लगाई गयीं।

इस घटना के दौरान मौजूद लोग मूक दर्शक बनकर देखते रहे और किसी ने आरोपी को रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई। हालांकि कुछ लोग इसका वीडियो भी बना रहे थे और ये वीडियो वायरल होने के बाद मामला पुलिस के संज्ञान में आया है।

आरोपी इतना दबंग बताये जाते हैं कि घटना के कई दिन बीतने के बाद पीड़ित दो बच्चो के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की हिम्मत नहीं दिखाई। वहीँ एक बच्चे के पिता ने हिम्मत दिखाते हुए पुलिस में घटना की तहरीर दी है।

तहरीर में कहा गया है कि 12-13 वर्ष की उम्र वाले तीन छोटे बच्चो को गाँव के प्रदीप राय, सुदीप राय, रामजन्म राय, छोटेलाल राय, संतोष राय, और कैलाश राय ने चोरी का इल्ज़ाम लगाकर पहले एक झोपडी में बांधकर बुरी तरह बेरहमी से मारा। इस दौरान बच्चो को नंगा कर यातनाएं दी गयीं। उनकी पीठ पर जलती हुई मोमबत्ती भी लगाई गई। जिससे बच्चे बुरी तरह झुलस गए हैं।

वहीँ पुलिस के मुताबिक, इस मामले में विवेचना शुरू कर दी गई है। घटना का वीडियो संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने जांच आरंभ कर दी थी। वहीँ अब एक पीड़ित बच्चे के पिता ने थाने में तहरीर देकर पूरे मामले की जानकारी दी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें