बड़ी खबर बिहार-झारखंड राज्य

तेजस्वी को महागठबंधन का चेहरा बनाने पर कांग्रेस को आपत्ति नहीं

पटना ब्यूरो। बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए कार्य्रकम का एलान होने के बाद अब सभी की नज़रें एनडीए और महागठबंधन के सीट बंटवारे पर टिकी हैं। महागठबंधन को लेकर कहा जा रहा है कि जल्द ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा।

इस बीच बिहार कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कहा है कि यदि कांग्रेस का राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन हो जाता है तो राजद नेता तेजस्वी यादव को गठबंधन का चेहरा बनाने पर कोई आपत्ति नहीं है।

पटना पहुंचे अविनाश पांडे ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी बिहार 243 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए भी तैयार है। उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रीय जनता दल के साथ एक कांग्रेस की ‘सम्मानजनक’ साझेदारी होती है, तो हम उनके साथ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में चुनाव को लेकर बीजेपी के खिलाफ सभी विरोधी दल कांग्रेस के साथ हैं।

अविनाश पांडे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में राजद के साथ महागठबंधन होता है तो तेजस्वी यादव को गठबंधन में बड़े दल के नेता होने के कारण राजद अपना चेहरा बनाती है, तो इस नाते वह महागठबंधन के नेता होंगे।

ये भी पढ़ें:  लान्सेट काउंटडाउन की पांचवीं वार्षिक रिपोर्ट का दावा: कोविड तो बस झांकी है, पिक्चर अभी बाकी है

वहीँ राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के असंतुष्ट होने को लेकर आ रही खबरों के सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि वे कांग्रेस के साथ हैं, और उम्मीद है कि वह हमारे साथ ही रहेंगे।

पटना पहुंचे अविनाश पांडे ने बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष तथा राज्य कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पार्टी कांग्रेस के ज़मीन से जुड़े नेताओं को ही चुनाव में उम्मीदवार बनाएगी।

गौरतलब है कि महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की तरफ से आये कई बयानों में तेजस्वी यादव को महागठबंधन का चेहरा बनाये जाने पर आपत्ति जताई गई है। हालांकि मुख्यमंत्री पद को लेकर तेजस्वी यादव स्वयं कहते रहे हैं कि इसका फैसला चुनाव परिणाम आने के बाद सभी दल बैठकर आपसी सहमति से करेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें