बिहार-झारखंड राज्य

अब तेजस्वी ने प्याज की कीमतों पर सरकार को घेरा

पटना ब्यूरो। बिहार में आज 16 जिलों की 71 सीटों पर चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राजद नेता तेजस्वी यादव ने महंगाई और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी-जेडीयू पर निशाना साधा।

तेजस्वी यादव ने प्याज की कीमतों को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “प्याज 100 रुपये के करीब पहुंचने वाला है। रोज़गार नहीं है, लोगों के खाने के लाले पड़े हैं। प्याज 50-60 रुपये किलो होने पर प्याज का रोना जो लोग रोते थे अब ये लोग कहां हैं, अब तो प्याज 80 के पार है। देशभर में गरीबों को पूछा नहीं जा रहा है, उन पर हमले किए जा रहे हैं।”

वहीँ नीतीश सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में नीतीश सरकार के रहते 60 घोटाले हुए हैं। इससे राज्य के राजस्व को बड़ा घाटा हुआ है। उन्होंने राज्य में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि हर विभाग में रिश्वत का बोलवाला है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में 60 घोटाले हुए हैं, जिसमें करीब 30,000 करोड़ के खजाने की सेंध मारी गई। आपदा की घड़ी में भी पैसे का कोई हिसाब नहीं मिला। भ्रष्टाचार काफी बढ़ा है, बिना घूस दिए कोई काम नहीं हो पाता। नीतीश जी ने एक परंपरा बना दी है कि एक भी काम बिना चढ़ावे के नहीं हो पाता।

ये भी पढ़ें:  राजस्थान सरकार गिराने की फिर कोशिश कर रहे अमित शाह: गहलोत

बता दें कि आज बिहार की 71 सीटों के लिए चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होगा। पहले चरण में 71 सीटों पर 1066 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

बिहार में तीन चरणों में चुनाव कराये जा रहे हैं। पहले चरण में 28 अक्टूबर को 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर, दूसरे चरण में 3 नवंबर को 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को 15 जिलों की 78 सीटों पर चुनाव होगा। 10 नवंबर को चुनाव परिणाम घोषित किये जायेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें