देश बड़ी खबर

वाराणसी से पीएम मोदी के निर्वाचन के खिलाफ सुप्रीमकोर्ट पहुंचे तेजबहादुर

नई दिल्ली। वाराणसी लोकसभा सीट पर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन भरने वाले तेजबहादुर यादव ने अब सुप्रीमकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीमकोर्ट में दायर अपनी अर्जी में तेजबहादुर ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से याचिका रद्द होने के फैसले को चुनौती दी है।

इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तेजबहादुर की याचिका को खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट ने याचिका ख़ारिज करते हुए कहा था कि तेज बहादुर न तो वाराणसी के वोटर हैं और न ही पीएम मोदी के खिलाफ उम्मीदवार थे, ऐसे में उनका चुनाव संबंधी याचिका दाखिल करने का कोई औचित्य नहीं बनता।

गौरतलब है कि पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में वाराणसी संसदीय सीट से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की चाहत रखने वाले तेज बहादुर ने गलत जानकारी दी थी। जिसके चलते उनका नामांकन रद्द कर दिया गया था।

2019 के आम चुनाव में तेजबहादुर यादव ने वाराणसी संसदीय सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बतौर समाजवादी पार्टी उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल किया था। नामांकन की जांच के दौरान तेजबहादुर का नामांकन वैध नहीं पाया गया। चुनाव अधिकारी ने तेजबहादुर के नामांकन पर कई आपत्तियां जताई थीं। इसके बाद तेजबहादुर का नामांकन रद्द कर दिया गया था।

तेजबहादुर ने नामांकन रद्द किये जाने के चुनाव आयोग के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी लेकिन हाईकोर्ट ने तेजबहादुर की याचिका को यह कहते हुए ख़ारिज कर दिया था कि इसका कोई औचित्य नहीं है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें