देश बड़ी खबर

विधानसभा चुनाव के एलान के बीच तमिलनाडु में 31 मार्च तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

चेन्नई। तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के एलान के बीच राज्य में लॉकडाउन की अवधि को 31मार्च तक बढ़ा दिया गया है। अब 31 मार्च तक राज्य में ऑफिस, दुकानें और इंडस्ट्रियल के साथ कमर्शियल संस्थान अलग-अलग समय पर थोड़े-थोड़े कर्मचारियों के साथ खुलेंगे।

इतना ही नहीं आवश्यक सेवाओं और छूट वाली अन्य सेवाओं के अलावा अन्य तरह की हवाई यात्रा भी प्रतिबंधित रहेगी। राज्य सरकार ने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की अपील की है।

राज्य सरकार ने 65 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों और गंभीर बीमारियों वाले मरीजों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। इसके साथ गर्भवती महिलाओं और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को भी जरूरी एहतियात बरतने को कहा गया है।

गौरतलब है कि तमिलनाडु में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक तमिलनाडु की 234 सीट और पुडुचेरी की 30 सीटों के लिए एक ही चरण में 6 अप्रेल को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।

वहीँ सोमवार से देश भर में कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। इसके तहत 60 से ज्यादा उम्र वाले लोगों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग टीकाकरण करवा सकेंगे।

ये भी पढ़ें:  चुनाव आयोग ने सीएम ममता बनर्जी को भेजा नोटिस, 24 घंटे में मांगा जबाव

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें