Friday, December 9, 2022
HomeCarTaigun और Kushaq बनी सबसे सुरक्षा वाली कार; मिले 5 Star ग्लोबल...

Taigun और Kushaq बनी सबसे सुरक्षा वाली कार; मिले 5 Star ग्लोबल NCAP रेटिंग 

नयी VW Taigun और Skoda Kushaq पहली ऐसी मोडल बन गई है जिसे एडल्ट और बच्चों दोनों के लिए पांच स्टार मिले है

हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी ने फॉक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक (VW Taigun and Skoda Kushaq) के लिए क्रैश टेस्ट रेटिंग जारी की है. आपको बतादे की इन दोनों एसयूवी की टेस्टिंग ग्लोबल एनसीएपी की भारत के लिए अधिक मांग वाली क्रैश टेस्ट आवश्यकताओं के तहत किया गया था. ग्लोबल एनसीएपी ने अपनी रेटिंग में इन नई VW Taigun और Skoda Kushaq को एडल्ट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी के लिए टॉप स्टार रेटिंग दी है.

आपकी जानकारी के लिए बतादे की नयी VW Taigun और Skoda Kushaq एक ही MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं और एक ही प्लांट में बनाई गई है. रेटिंग में नई एसयूवी एडल्ट के लिए 5 स्टार दिए गये और बच्चों की सुरक्षा के लिए पांच स्टार का स्कोर प्राप्त किआ, इसी के साथ ये पहली ऐसी मोडल बन गई है जिसे एडल्ट और बच्चों दोनों के लिए पांच स्टार मिले है.

Taigun & Kushaq Are Safest Cars of India
Taigun & Kushaq Are Safest Cars of India

ग्लोबल एनसीएपी ने एसयूवी के बेस मॉडल की टेस्टिंग की है जिमसे सभी बातो को ध्यान में रखा गया है जिसे ये सभी टेस्टिंग पास हो गई है और सभी सुरक्षा के लिए इसे सबसे अच्छे पॉइंट्स मिले. 

ये भी पढ़े: Tata Tiago EV को मिला पहले ही दिन 10000+ बुकिंग का ऑर्डर

ग्लोबल एनसीएपी ने VW Taigun और Skoda Kushaq को एडल्ट प्रोटेक्शन टेस्ट में कुल 34 में से 29.64 नम्बर दिए और एसयूवी को कुल 49 अंकों में से 42 नम्बर मिले जो बाल सुरक्षा टेस्टिंग में अपना अच्छा प्रदर्शन किआ है.

आपको बतादे की नयी कार के फ्रंट साइड से होने वाले नुकसान के लिए ड्राईवर और पैसेंजर के सिर और गर्दन को सुरक्षा दी गई है जिसमे ये पास होने में कामयाब रही. इसमें ड्राईवर और पैसेंजर की छाती को अच्छी सुरक्षा दी गई है और साथ ही में ड्राईवर और पैसेंजर के घुटनों को भी अच्छी सुरक्षा दि गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular