खेल बड़ी खबर

T20 वर्ल्ड कप: अब न्यूजीलैंड से भी हारी टीम इंडिया

नई दिल्ली। T20 वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 110 रन बनाये, वहीँ न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 14.3 ओवर में दो विकेट के नुक्सान पर 111 रन बनाकर भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

T20 वर्ल्ड कप 2021 में ये न्यूजीलैंड की पहली जीत है, वहीं लगातार दो मैच हारने के बाद भारत के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो गया है।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर चल रहे T20 वर्ल्ड कप में आज भारत की करारी हार के लिए बैटिंग लाइन को ज़िम्मेदार ठहराया जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ आज खेले गए मैच में भारत के केएल राहुल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए।

भारत की तरफ से शुरआत करने आये केएल राहुल और इशान किशन की जोड़ी ज़्यादा देर विकेट पर नहीं टिक सकी और तीसरे ही ओवर में ये जोड़ी टूट गई। इशान किशन महज 4 रन बना कर आउट हो गए। वहीँ केएल राहुल भी 18 रन बनाकर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें:  शरजील इमाम को इलाहाबाद हाईकोर्ट से ज़मानत

इसके बाद रोहित शर्मा भी 14 ही रन बना सके। जबकि कप्तान विराट कोहली ने सिर्फ 9 रन बनाए और वे भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। ऋषभ पंत भी 19 गेंद में 12 रन बना सके। जबकि हार्दिक पंड्या ने 23 और जडेजा ने नाबाद 26 रन बनाकर किसी तरह टीम इंडिया को 100 के पार पहुंचाया।

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने महज 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। ईश सोढ़ी ने भी 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। साउदी और मिल्न को 1-1 विकेट मिला।

वहीँ भारत के 110 रनो के जबाव में बैटिंग करने उत्तरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत खराब हुई और ओपनर मार्टिन गप्टिल 20 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें बुमराह ने आउट किया लेकिन इसके बाद डैरेल मिचेल ने केन विलियमसन के साथ मिलकर 72 रन बनाये। मिचेल ने 35 गेंदों में 49 रन बनाए। मिचेल को भी जसप्रीत बुमराह ने आउट किया लेकिन तब तक मैच न्यूजीलैंड के के हाथ में जा चुका था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें