बिहार-झारखंड राज्य

पासवान की सीट पर राज्य सभा जायेंगे सुशील मोदी

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्य सभा सीट पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि बिहार में राज्य सभा की रिक्त हुई एक सीट पर पार्टी ने सुशील कुमार मोदी को अपना उम्मीदवार बनाया है। यह सीट केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से रिक्त हुई है।

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद सुशील मोदी खाली हाथ रहे और इस बार उन्हें उप मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया। अब पार्टी ने उन्हें राज्य सभा भेजने का फैसला लिया है। इसलिए माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में सुशील मोदी को पार्टी कोई बड़ी ज़िम्मेदारी भी दे सकती है।

वहीँ रामविलास पासवान के निधन से रिक्त ही सीट पर बीजेपी द्वारा कब्ज़ा जमाये जाने से लोकजनशक्ति पार्टी को बड़ा धक्का लगा है। लोकजनशक्ति पार्टी ने हाल ही में बिहार में हुए चुनाव में एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ा था। जिसके कारण एनडीए के घटक दल जनता दल यूनाइटेड को कई सीटों पर नुकसान उठाना पड़ा।

ये भी पढ़ें:  बदायूं कांड: मुख्य आरोपी पुजारी गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 50 हज़ार का इनाम

लोकजनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान लगातार पीएम मोदी और बीजेपी को अपना समर्थन जताते रहे। बिहार में विधानसबा चुनाव के दौरान चिराग पासवान ने खुद को पीएम मोदी का हनुमान बताया था और वे लगातार अपनी पार्टी द्वारा बीजेपी का समर्थन करने की प्रतिवद्धता दोहराते रहे।

माना जा रहा था कि चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान के निधन से रिक्त हुई सीट पर लोकजनशक्ति पार्टी का ही कोई उम्मीदवार राज्य सभा पहुंचेगा लेकिन ऐसा नहीं हुई। लोकजनशक्ति पार्टी के पास मौजूद एकमात्र राज्य सभा सीट भी अब उसके हाथ से खिसक गई है और अब इस सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा होना तय है।

फिलहाल लोकजनशक्ति पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। देखना है कि रामविलास पासवान की सीट पर बीजेपी की दावेदारी को लेकर लोकजनशक्ति पार्टी किस तरह का रुख दिखाती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें