बड़ी खबर राजनीति

सुरजेवाला ने बताई बीजेपी की पाक परस्ती, चुनाव में हार देख याद आता है पाक

पटना ब्यूरो। कांग्रेस ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर पाकिस्तान की आड़ लेने का आरोप लगाया है। शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला।

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ने जनता को भ्रमजाल में फंसाने के लिए तीन ठगबंधन किए हैं, भाजपा- जदयु, भाजपा–लोजपा और भाजपा-एआईएमआईएम। बीजेपी नेताओं के बयानों पर सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी के नेता हार नहीं पचा पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार के पहले चरण के चुनाव में ही बीजेपी को करारी हार नजर आ रही है, इसलिए प्रधानमंत्री, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित तमाम भाजपा नेता अपना संतुलन और भाषा की मर्यादा खो बैठे हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी के पास बिहार में भयंकर बेरोजगारी, किसान को फसल के सही दाम न देने और मुंगेर के नरसंहार समेत तमाम मुद्दे के जवाब नहीं है, यही कारण है कि भाजपा और मोदी जी इन सभी सवालों का जवाब पाकिस्तान की शरण में ढूंढते हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान परस्त भाजपा को असली सवालों का जवाब बिहार और देश को देना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पाकिस्तान परस्ती जग ज़ाहिर है। हर बार जब भाजपा को हार नज़र आती है, तो वो पाकिस्तान की शरण में चली जाती है।

ये भी पढ़ें:  बंगाल में ममता का खेला होबे, सत्ता में वापसी के संकेत

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी जी और भाजपा इस बात का जवाब नहीं दे रहे कि जो 33 घोटाले PM ने गिनवाए थे, उनकी जांच 5 साल में क्यों नहीं कराई। बिहार में बेरोज़गारी 15 साल में जेडीयू-भाजपा ने हल क्यों नहीं कराई। उनके पास बिहार में किसानों को फसल के दाम न देने पर कोई जवाब नहीं।

सुरजेवाला ने पीएम मोदी की पाकिस्तान यात्रा को लेकर कहा कि 73 सालों में नरेन्द्र मोदी अकेले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो ऊधमपुर व गुरदासपुर उग्रवादी हमले के बावजूद ‘बिन बुलाए मेहमान’ के तौर पर 25 दिसम्बर, 2015 को पाकिस्तान ‘केक काटने और दावत उड़ाने’ गए तथा अपने पद का अपमान करवाया।

इतना ही नहीं सुरजेवाला ने कहा कि 73 वर्षों में नरेन्द्र मोदी अकेले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने वायुसेना के पठानकोट एयरबेस पर हुए उग्रवादी हमले की जांच के लिए उग्रवाद के पोषण के लिए बदनाम पाकिस्तान की ‘आईएसआई’ को भारत बुलाया और आईएसआई ने वापस जा भारत पर ही इल्ज़ाम लगाया।

सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही वो पार्टी है, जो हजारों हिंदुस्तानियों के कातिल तथा पुलवामा हमले के मुख्य आरोपी, आतंकवादी मौलाना मसूद अज़हर को हमारी जेल से रिहा कर अफगानिस्तान-पाकिस्तान छोड़ कर आई थी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी ही वो प्रधानमंत्री हैं, जिनकी नाक के नीचे कुख्यात आतंकवादी दाऊद इब्राहिम की पत्नी, साल 2016 में हवाई जहाज से मुम्बई आई और वापस चली गई पर मोदी सरकार ने गिरफ्तारी तो दूर, एक शब्द नहीं कहा। उन्होंने कहा कि भाजपा के मध्य प्रदेश के आईटी सेल का पदाधिकारी ध्रुव सक्सेना पाकिस्तान की आईएसआई के लिए भारतीय सेना की जासूसी करते पकड़ा गया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें