उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राज्य

उप्र विधानसभा चुनाव में नए समीकरण बनने के आसार, चंद्रशेखर और राजभर की बैठक

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में अभी से मोहरे सैट करने की कवायद शुरू हो गई है। सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के बीच हुई मुलाकात को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं।

ओमप्रकाश राजभर इससे पहले हाल ही में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी से भी मिले थे। अब राजभर और चंद्रशेखर की मुलाक़ात को 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन से जोड़कर देखा जा रहा है।

शनिवार को लखनऊ में ओम प्रकाश राजभर और भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर के बीच हुई मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। सूत्रों की माने तो दोनों के बीच 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाने को लेकर बात हुई।

उत्तर प्रदेश में 52 प्रतिशत ओबीसी वोट है। इसलिए माना जा रहा है कि ओमप्रकाश राजभर एआईएमआईएम और चंद्रशेखर की आज़ाद समाज पार्टी के साथ मिलकर ओबीसी,दलित, मुस्लिम वोट बैंक को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

हालांकि 2022 के विधानसभा चुनावो को लेकर ओम प्रकाश राजभर द्वारा शुरू किया गया मुलाकातो का सिलसिला प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से शुरू हुआ था। इसके बाद राजभर ने अपनी मुलाकातो के सिलसिले को जारी रखते हुए असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की थी और अब राजभर ने आज़ाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आज़ाद से मुलाकात की है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  नेताजी की जयंती पर ममता ने दिखाई ताकत, पैदल मार्च का किया नेतृत्व
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें