बड़ी खबर राजनीति

सोनिया का फैसला: ये तीन नेता निपटाएंगे राजस्थान का विवाद

नई दिल्ली। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच पैदा हुई रार के बाद अब पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के तीन नेताओं को जयपुर भेजने का फैसला लिया है।

आज रात 8 बजे मुख्यमंत्री आवास होने वाली कांग्रेस विधायकों की बैठक में कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और अजय माकन अब से थोड़ी देर में जयपुर पहुंच रहे हैं। वहीँ अविनाश पांडे पहले से ही जयपुर में मौजूद हैं।

जहाँ एक तरफ राजस्थान में कांग्रेस सरकार बचाने के लिए एक्शन में आ गई है वहीँ दूसरी तरफ खबर आ रही है कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने समर्थक 23 विधायकों के साथ हरियाणा के गुरुग्राम से सटे मानेसर के एक होटल में रुके हुए हैं।

क्या है मामला:

बता दें कि विधायकों को खरीद फरोख्त मामले में पूछताछ के लिए एसओजी द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को नोटिस भेजा गया है, और अब 20 से ज्यादा मंत्रियों और विधायकों को भी नोटिस भेजा गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है। वहीँ सचिन पायलट को नोटिस भेजे जाने से वे नाराज़ हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें