बड़ी खबर राजनीति

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक: सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण से पैदा हुई स्थिति को लेकर आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई कांग्रेस सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर नाकामी का आरोप लगाया है।

सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से पैदा हुई स्थिति को संभालने में केंद्र सरकार बुरी तरह से असफल साबित हुई है। सोनिया गांधी ने देश में ऑक्सीजन, दवाओं और बैड की किल्ल्त का मामला उठाते हुए कहा कि कोरोना महामारी के विकराल रूप के समक्ष व्यवस्था चरमरा गई है और सरकार स्थिति से निपटने में सफल नहीं हो पा रही है।

उन्होंने कहा कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए महामारी से निपटने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए और कोरोना से कैसे मुक्ति मिले इस बारे में सब की राय ली जानी चाहिए क्योंकि महामारी से अब जो स्थिति पैदा हो गयी है उससे सामूहिक रूप से ही इस निपटा जा सकता है।

सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए ठोस रणनीति अपनाने के लिए और सामूहिक रूप से कदम उठाने के लिए संसद की स्थाई समिति की बैठक भी बुलाई जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें:  उज्जैन: जय गुरूदेव सहकारी उपभोक्ता भण्डार के विरूद्ध प्रकरण दर्ज

उन्होंने कहा कि मदद के तौर पर विदेशो से जो सामान आया है वह राज्यों को समय से नहीं पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करने के बाद पता चला है कि जिस तरह केंद्र सरकार को राज्य सरकारो के साथ मिलकर काम करना चाहिए था, वह नहीं कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में कांग्रेस की भूमिका सकारात्मक सहयोग की रही है। समय समय पर कांग्रेस नेताओं ने सरकार को परामर्श देने की कोशिश की लेकिन की तरफ से जिस तरह ज़िम्मेदार रवैया दिखाया जाना चाहिए था वह नहीं दिखाया गया। उन्होंने कहा कि जहां सरकार को विपक्ष के साथ विचार विमर्श करना चाहिए वह ऐसा न करके उल्टा राजनीति करती है।

संसदीय दल की बैठक में कांग्रेस के दिवंगत नेताओं को याद किया गया तथा कोरोना महामारी के दौरान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी. वी. द्वारा लोगों की मदद किये जाने के प्रयासों को सराहा गया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें