बड़ी खबर राजनीति

सोनिया गांधी ने राज्यसभा सांसदों से देश के मौजूदा हालातो पर की चर्चा

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पार्टी के राज्य सभा सांसदों के साथ देश के मौजूदा हालतो को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समग्र चर्चा की।

इस बैठक में देश में कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद पर चिंता ज़ाहिर की गई, वहीँ देश की अर्थव्यवस्था, चीन से सीमा विवाद, देश में बढ़ती बेरोज़गारी के अलावा पार्टी से जुड़े मामलो पर चर्चा हुई। इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश और कई अन्य राज्यसभा सदस्य मौजूद थे।

सूत्रों की माने तो इस बैठक में राहुल गांधी को एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जाने की मांग भी उठी। इतना ही नहीं बैठक में राजस्थान में गहलोत और पायलट विवाद को लेकर भी चर्चा हुई।

सूत्रों के मुताबिक बैठक में कांग्रेस शासित राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थति के अलावा पार्टी के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति को लेकर भी चर्चा हुई। गौरतलब है कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पार्टी के अध्यक्ष पद पर 10 अगस्त तक नियुक्ति होनी है। इसलिए माना जा रहा है कि 10 अगस्त से पहले ही पार्टी की कार्यसमिति की बैठक आयोजित की जायेगी।

सोनिया गांधी की तबियत खराब, गंगाराम में भर्ती:

वहीँ शाम को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंगा राम अस्पताल के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के अध्यक्ष डॉ. डीएस राणा ने बताया कि उन्हें यहां नियमित परीक्षण और जांच के लिए लाया गया है और उनकी हालत फिलहाल स्थिर है। कांग्रेस अध्यक्ष को इससे पहले फरवरी में भी पेट में दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें