बड़ी खबर राजनीति

शुभेंदु अधिकारी ने बीजेपी की उम्मीदों पर पानी फेरा

कोलकाता। ममता बनर्जी सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले शुभेंदु अधिकारी को बीजेपी में लाने की कोशिशों को उस समय धक्का लगा जब मंगलवार को खबर आई कि शुभेंदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस में ही रहेंगे और वे किसी हाल में बीजेपी में शामिल नहीं होंगे।

ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद मामला हल करने के लिए मंगलवार को कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच अहम बैठक हुई। इस बैठक में प्रशांत किशोर, सुदीप बंदोपाध्याय तथा टीएमसी सांसद सौगत रॉय भी मौजूद थे।

कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के लिए रणनीतिकार के तौर पर काम कर रहे प्रशांत किशोर ने इस बैठक का आयोजन कराया था। बैठक के बाद टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी टीएमसी में बने रहेंगे और सभी विवाद सुलझा लिए गए हैं।

सौगत रॉय ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में नहीं जा रहे हैं। प्रशांत किशोर, सुदीप बंदोपाध्याय और अभिषेक बनर्जी के साथ उनकी आज बैठक हुई और चीजों को सुलझा लिया गया है, वे अभी भी टीएमसी के साथ हैं और हम ममता बनर्जी को फिर से जिताने के लिए मिलकर काम करेंगे।

ये भी पढ़ें:  महंगी हुई रसोई: 3 महीने में 40 रुपये प्रति लीटर तक बढ़े खाद्य तेलों के दाम

गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी ने हाल ही में ममता केबिनेट में पर्यटन मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद इस बात के कयास लगाए जाने लगे कि विधानसभा चुनाव से पहले शुभेंदु अधिकारी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। खुद बीजेपी नेताओं ने भी शुभेंदु अधिकारी को अपनी पार्टी में खींचने के लिए प्रयास तेज कर दिए थे लेकिन अब शुभेंदु अधिकारी के टीएमसी में गिले शिकवे दूर होने से बीजेपी को झटका अवश्य लगा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें