चुनाव बड़ी खबर

गठबंधन की आस: शिवपाल ने फिर जताई सपा से गठबंधन की उम्मीद

लखनऊ। प्रतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से गठबंधन की उम्मीद जताई है। हालांकि अभी कुछ दिन पहले ही शिवपाल यादव ने कहा था कि भतीजे अखिलेश यादव उनके मेसेज का जबाव नहीं दे रहे हैं।

सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा लेकर निकले शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बीजेपी को हटाने के लिए समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन किया जाएगा, जिसमें सपा उनकी पहली प्राथमिकता है।

इतना ही नहीं शिवपाल सिंह यादव ने बड़े एलान करते हुए कहा कि अगर 2022 में उनकी सरकार बनी तो हर एक परिवार से एक शख्स को नौकरी दी जाएगी। इसके साथ ही हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली, उच्च शिक्षा वाले बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए 5 लाख रुपये का पैकेज दिया जाएगा।

वहीँ शिवपाल सिंह यादव ने बीजेपी और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना भी साधा। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बीजेपी के राज में हर व्यक्ति परेशानियों से त्रस्त है। उन्होंने मंहगाई का उल्लेख करते हुए कहा कि आज डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस के दाम आम आदमी की पकड़ से बाहर हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें:  किसान आंदोलन का एक साल: विपक्ष ने सरकार को ठहराया ज़िम्मेदार

शिवपाल ने किसान आंदोलन का ज़िक्र करते हुए कहा कि किसान नए कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 10 माह से आंदोलन कर रहे हैं। अब समय आ गया है कि समान विचारधारा वाले दल एक साथ मिलकर बीजेपी को सत्ता से हटाने का काम करें। उन्होंने लखीमपुर खीरी केस का हवाला देते हुए कहा कि बीजेपी सरकार की बर्बर कार्रवाई से किसान पूरी तरह से टूट गया है।

शिवपाल ने एक बार फिर दोहराया कि सामान विचारधारा वाले दलों को गठबंधन करके चुनाव लड़ना चाहिए, जिससे आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को परास्त किया जा सके।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें