बड़ी खबर राजनीति

मंदिर विवाद पर बोले संजय राउत, “हिंदुत्व हमारे मन में, कार्यो में लेकिन देश सेकुलर से चलता है”

मुंबई। महाराष्ट्र में मंदिर खोले जाने की मांग कर रही बीजेपी पर आज शिवसेना ने एक बार फिर हमला बोला। संजय राउत ने कहा कि मंदिर खोले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुलकर सामने आकर एलान करना चाहिए।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर मंदिर की बात है तो एक राष्ट्रीय पॉलिसी बनानी चाहिए। राउत ने कहा कि “प्रधानमंत्री को खुलकर सामने आना चाहिए कि आज रात से सभी मंदिर खुलेंगे। हम फिर मंदिर खोल देंगे।”

शिव सेना सेकुलर है? इस सवाल के जबाव में संजय राउत ने कहा कि “इस देश में प्रधानमंत्री, राज्यपाल, राष्ट्रपति और हमारा संविधान भी सेक्युलर है, हिंदुत्व जरूर हमारे मन में..हमारे कार्यों में है लेकिन देश तो सेक्युलर से चलता है। राज्यपाल अगर मुख्यमंत्री के सेक्युलर होने पर सवाल उठाते हैं तो राष्ट्रपति को यही सवाल राज्यपाल और प्रधानमंत्री से भी पूछना चाहिए।”

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कारण सभी धार्मिक स्थल बंद रखे गए हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में मंदिर खोले जाने की मांग को लेकर हाल ही में प्रदर्शन किया था।

इतना ही नहीं राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मंदिर खोले जाने के संदर्भ में पत्र भी लिखा था। इस पत्र में राज्यपाल ने शिवसेना के हिंदुत्व को लेकर भी सवाल दागे थे। इस पत्र के जबाव में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लिखा कि उन्हें किसी से हिंदुत्व का प्रमाण नहीं चाहिए।

इस मामले में सामने आये एनसीपी नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्यपाल कोश्यारी के पत्र में इस्तेमाल की गई भाषा पर सवाल उठाये। पवार ने धार्मिक स्थलों को खोले जाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से स्पष्ट एलान की मांग भी की थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें