बड़ी खबर राजनीति

ममता ने ओवैसी के इरादों को दिया झटका, AIMIM के 17 बड़े नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल

कोलकाता। बिहार में पांच सीटें जीतने के बाद पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान करने वाले आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के इरादों पर फ़िलहाल तृणमूल कांग्रेस ने पानी फेर दिया है।

पश्चिम बंगाल में एआईएमआईएम(AIMIM) के सभी बड़े नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले एआईएमआईएम नेताओं में अनवर पाशा भी शामिल हैं। अनवर पाशा ने पश्चिम बंगाल में एआईएमआईएम का संगठन बनाने में बहुत मेहनत की थी।

सोमवार को एआईएमआईएम के 17 बड़े नेताओं ने अनवर पाशा के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का एलान किया। पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने का मन बना चुके एआईएमआईएम के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है।

तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद अनवर पाशा ने आरोप लगाया कि एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कर बीजेपी को लाभ पहुंचाते हैं।

उन्होंने पश्चिम बंगाल के मुसलमानो से अपील की कि चाहे किसी ने भगवा पहना रखा है या हरा पहन रखा है लेकिन लोगों को धर्म के आधार पर बांटने वालो की पश्चिम बंगाल में एंट्री नहीं है।

ये भी पढ़ें:  शिवपाल नहीं करेंगे अपनी पार्टी का सपा में विलय, तीन उम्मीदवारों के नाम किये घोषित

पाशा ने कहा कि ओवैसी बिहार में बीजेपी को लाभ पहुंचाने के बाद अब बंगाल में बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए राज्य में चुनाव लड़ना चाहते हैं। हमे किसी के बहकावे में नहीं आना। उन्होंने कहा कि बिहार का चुनाव परिणाम आपके सामने हैं। आप देख सकते हैं कि वहां कितनी चतुराई से एनडीए की सरकार बनवाई गई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें