बड़ी खबर बिहार-झारखंड राज्य

महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर बात बनी, पढ़िए-किसके हिस्से में कितनी सीटें

पटना ब्यूरो। बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों के गठजोड़ वाले महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर मामला सुलझ गया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान ने राजद द्वारा सुझाये गए सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले पर अपनी मुहर लगा दी है।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी को 68 सीटें मिली हैं जबकि सीपीआई (माले) को 19 सीटें और सीपीआई तथा सीपीआईएम को 10 सीटें मिली हैं। शेष रही 146 सीट राष्ट्रीय जनता दल के हिस्से में आयी हैं। राष्ट्रीय जनता दल अपने हिस्से में से मुकेश सैनी की वीआईपी पार्टी को समायोजित करेगा।

इससे पहले कल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने राजद नेता तेजस्वी यादव की सूझबूझ पर सवाल उठाये थे। उन्होंने कहा था कि यदि लालू यादव मौजूद होते तो सीट बंटवारे में इतना समय नहीं लगता।

वहीँ सूत्रों की माने तो कल देर शाम बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच हुई बातचीत के बाद सीटों के बंटवारे का मामला हल हो गया। कल देर शाम ही राबड़ी देवी ने सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस को नया प्रस्ताव भेजा था।

ये भी पढ़ें:  किसानो ने किया 8 दिसंबर को भारत बंद का एलान, साहित्यकारों ने लौटाए अवार्ड

सूत्रों ने कहा कि पहले राजद नेता तेजस्वी यादव की तरफ से कांग्रेस को दिए गए प्रस्ताव में 50-55 सीटें देने की बात कही गई थी लेकिन कांग्रेस 70-75 सीटों की मांग कर रही थी।

फ़िलहाल माना जा रहा है कि अब सीटों के बंटवारे का मामला हल हो गया है और कांग्रेस-राजद की तरफ से कभी भी सीटों के बंटवारे का एलान किया जा सकता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें