सपा ने आज़म खान को रामपुर शहर और बेटे अब्दुल्ला को स्वार टांडा से दिया टिकट

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व केबिनेट मंत्री आज़म खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म को टिकट का एलान कर दिया है। सीतापुर जेल में बंद आज़म खान रामपुर शहर सीट से और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म स्वार टांडा से चुनाव लड़ेंगे।

रामपुर जिले में दूसरे चरण में चुनाव होना है। यहां 21 जनवरी से नामांकन शुरू होगा जबकि, 14 फरवरी को मतदान होगा। आज़म खान को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार समाजवादी पार्टी उनकी सीट से उनकी पत्नी को उम्मीदवार बना सकती है। यही कारण था कि रामपुर शहर सीट पर समाजवादी पार्टी के अन्य नेता भी दबी ज़ुबान में अपनी दावेदार करने लगे थे।

रामपुर शहर सीट पर आजम खां नौ बार विधायक रहे हैं। वहीँ 2017 के विधानसभा चुनाव में आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म स्वार टांडा से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे, हालांकि अब्दुल्ला आज़म की उम्र पूरी न होने के कारण हाईकोर्ट ने उनका निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था।

गौरतलब है कि आजम खान, उनके बेटे और पत्नी तंजीन फातिमा को फरवरी 2020 में चोरी, धोखाधड़ी और जालसाजी के कई मामलों के बाद जेल भेज दिया गया था। आज़म खान की पत्नी तंजीन फातिमा को दिसंबर 2020 में जमानत पर रिहा कर दिया गया लेकिन आजम खान और उनके बेटे को कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया था।

आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म को अभी मामलो में ज़मानत मिल चुकी है और वे हाल ही में जेल से रिहा हुए हैं। वहीँ आज़म खान के ऊपर चल रहे मामलो में से अभी कुछ मामलो में ज़मानत नहीं मिली है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें