चुनाव बड़ी खबर

असम में विधानसभा चुनाव लड़ेगा राष्ट्रीय जनता दल

गुवाहाटी (सिमी कलिता)। राष्ट्रीय जनता दल ने एलान किया है कि वह असम में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भी अपने उम्मीदवार खड़े करेगा। इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल द्वारा पश्चिम बंगाल में भी चुनाव लड़ने का एलान किया जा चूका है।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को गुवाहाटी में कहा कि असम नॉर्थ ईस्ट का गेट-वे है। हम सभी का दायित्व बनता है कि असम से जुड़े जो मुद्दे हैं, जो समस्याएं हैं, जन आकांक्षाएं हैं, उन मुद्दों के साथ हम भी जनता के साथ खड़े हों। हमारी पार्टी ने तय किया है कि हम असम विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

असम विधानसभा चुनाव में राजद की भूमिका के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हम एक राजनीतिक पार्टी हैं और असम और अन्य राज्यों में अपना विस्तार करना चाहते हैं। कितने सीटों पर लड़ना है इसके लिए बातचीत होगी।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल ने पश्चिम बंगाल में सीमांचल के इलाको वाली सीटों पर भी अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है। तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन में सीटें न मिलने की दशा में पार्टी के सामने सबसे बड़ा प्रश्न गठबंधन को लेकर है।

ये भी पढ़ें:  मुख़्तार अंसारी को यूपी लेकर रवाना हुई पुलिस

बिहार में कांग्रेस और वामपंथियों से राजद का गठबंधन हैं वहीँ पश्चिम बंगाल में यदि राजद अकेले चुनाव लड़ता है तो उसे कांग्रेस और वामपंथी उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारने होंगे। वहीँ सूत्रों की माने तो राजद पश्चिम बंगाल में बने कांग्रेस और वामपंथी दलों के गठबंधन में शामिल होने के लिए बातचीत कर रहा है।

यही हाल असम का भी है। यहां भी राष्ट्रीय जनता दल कांग्रेस, एयूडीएफ वाले गठबंधन में शामिल होने एक लिए बातचीत कर रहा है। जिससे सेकुलर वोटों का विभाजन न हो और इसका फायदा बीजेपी को न पहुंचे।

हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तक राष्ट्रीय जनता दल ने किसी गठबंधन में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है लेकिन सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव कांग्रेस और वामपंथी नेताओं के सम्पर्क में हैं और कभी भी आधिकारिक तौर पर पार्टी यह एलान कर सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें