बिहार-झारखंड राज्य

आरजेडी नेता का दावा: होली नहीं मना पाएगी नीतीश सरकार

पटना ब्यूरो। बिहार में नीतीश सरकार बनने के चंद दिनों में ही शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से बड़ा बयान आया है। पार्टी के नेता अरुण यादव ने दावा किया कि बिहार की नीतीश सरकार होली नहीं मना पाएगी।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के दबाव के आगे नीतीश सरकार को झुकना पड़ा और दागी शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा है। यादव ने कहा कि नीतीश सरकार होली नहीं मना पाएगी।

गौरतलब है कि नीतीश केबिनेट में भ्रष्टाचार के आरोपी मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाये जाने के बाद से ही विवाद पैदा हो गया था। मेवालाल चौधरी का नाम लेकर विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर दबाव बना रहा है और अंततः नीतीश कुमार के कहने पर शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को इस्तीफा देना पड़ा।

बता दें कि मेवालाल चौधरी के भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति रहते हुए उन पर प्रोफेसर नियुक्ति मामले में घोटाले का आरोप लगा था और 2017 में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। वर्ष 2019 में मेवालाल चौधरी की पत्नी की मौत हो गई, जिसको लेकर भी कई सवाल उठते रहे हैं। अब इसकी जांच कराने की मांग की जा रही है। इस समय मेवालाल चौधरी अंतरिम जमानत पर बाहर हैं।

ये भी पढ़ें:  यूपी में 6 महीने के लिए एस्मा लगा, आरटी-पीसीआर जांच के लिए 15 जिलों का चयन

मेवालाल चौधरी के खिलाफ कई धाराओं में एफआईआर दर्ज हैं। वीसी रहते हुए भवन निर्माण और नियुक्ति में अनियमितता को लेकर उन पर आईपीसी की धारा 409, 420, 467, 468, 471 और 120(बी) के तहत मामला (केस नं 35/2017) दर्ज है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें