बड़ी खबर बिहार-झारखंड राज्य

लालू को चाईबासा मामले में भी मिली ज़मानत, लेकिन अभी रिहाई नहीं

रांची। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को एक और मामले में ज़मानत मिल गई है लेकिन अभी उन्हें जेल में ही रहना होगा। अभी लालू यादव के दुमका ट्रेजरी में सुनवाई बाकी है।

आज लालू यादव को चाईबासा ट्रेजरी मामले में झारखंड हाईकोर्ट से ज़मानत मिली है। इस केस में लालू यादव की सजा की आधी अवधि पूरी हो चुकी है जबकि दुमका ट्रेजरी केस में लालू यादव की सजा की आधी अवधि 9 नवंबर को पूरी होगी।

लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से ज़मानत मिलने के बाद राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। राजद की तरफ से किये गए ट्वीट में कहा गया है कि “राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद जी को आधी सजा अवधि पूर्ण होने पर चौथे केस में जमानत मिल गयी है। अभी एक केस बाक़ी है जिसकी आधी सजा अवधि 9 नवंबर को पूर्ण होने पर वो बाहर आ सकेंगे। अनेक बीमारियों और उम्र के बावजूद भी नीतीश-बीजेपी ने तिकड़म कर उन्हें बाहर नहीं आने दिया।”

लालू यादव के वकील का कहना है कि 9 नवंबर को लालू यादव के चौथे केस में सजा की आधी अवधि पूरी होने के साथ ही वे जेल से बाहर आ सकेंगे। आज चाईबासा कोषागार मामले में ज़मानत मिलने के साथ ही लालू यादव को अब तक तीन केसो में ज़मानत मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें:  कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग पर अड़े किसान, कानूनों के रद्द होने तक जारी रहेगा आंदोलन

गौरतलब है कि चारा घोटाले में सजा याफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। यहाँ उनका इलाज चल रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें