चुनाव बड़ी खबर

सुशील मोदी के खिलाफ रामविलास पासवान की पत्नी को उम्मीदवार बनाने की तैयारी

पटना ब्यूरो। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्य सभा की सीट पर चुनाव में बीजेपी ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाया है। माना जा रहा था कि सुशील मोदी के लिए यह चुनाव एकतरफा होगा लेकिन अब राष्ट्रीय जनता दल के एक्टिव होने के बाद इस मामले में नया ट्विस्ट आ गया है।

गोरतलब है कि गौरतलब है कि रामविलास पासवान भाजपा और जेडीयू के सहयोग से 2019 में निर्विरोध चुने गए थे। इस सीट का कार्यकाल 2 अप्रैल 2024 तक है।

मीडिया खबरो के मुताबिक राज्य सभा की एक सीट के चुनाव के लिए राष्र्टीय जनता दल बीजेपी को वॉकओवर देने के मूड में नहीं है। खबरों के मुताबिक महागठबंधन इस सीट के लिए दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पत्नी और चिराग पासवान की मां रीना पासवान को उम्मीदवार बनाये जाने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

खबरों के मुताबिक रीना पासवान को सुशील मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाये जाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और वामपंथी नेताओं के बीच बात हुई है। यदि ऐसा होता है तो सुशील मोदी के लिए चुनाव एकतरफा नहीं रह जाएगा बल्कि उन्हें जीतने के लिए खासी मशक्क्त करनी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें:  कृषि कानून वापस नहीं हुए तो बीजेपी की घर वापसी सुनिश्चित करेंगे किसान: टिकैत

हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तक लोकजनशक्ति पार्टी या महागठबंधन में शामिल किसी दल के नेता ने कोई ऐसा बयान नहीं दिया है जिससे रीना पासवान की उम्मीदवारी पर मुहर लग सके लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि महागठबंधन और लोकजनशक्ति पार्टी मिलकर रीना पासवान को सुशील मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बना सकते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें