देश बड़ी खबर

राज्य सभा सांसद अमर सिंह का निधन

नई दिल्ली। पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का आज सिंगापुर में निधन हो गया, वे 64 वर्ष के थे। अमर सिंह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनकी किडनी को ट्रांसप्लांट कर बदला गया था।

आज सुबह तक अमर सिंह की तबियत ठीक थी, उन्होंने ट्विटर पर ईद की मुबारकबाद और बाल गंगाधर तिलक की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि का ट्वीट भी किया था। उस समय तक किसी ने सोचा भी नहीं था कि चंद घंटो बाद ही अमर सिंह इस दुनिया को अलविदा कह देंगे।

अमर सिंह एक अरसे तक भारतीय राजनीति में सक्रीय रहे। वे समाजवादी पार्टी में महासचिव भी रहे और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी लोगों में से एक थे। मुलायम परिवार में हुई घमासान के दौरान अमर सिंह को समाजवादी पार्टी ने निष्कासित कर दिया गया था।

अमर सिंह कभी बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के भी करीबी रहे। बच्चन परिवार के वर्षो तक उनका साथ उनका गहरा रिश्ता रहा लेकिन इस रिश्ते में दरार पैदा होने के बाद अमर सिंह और अमिताभ बच्चन की राहें अलग अलग हो गईं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें