बड़ी खबर राजस्थान राज्य

राजस्थान के कई जिलों में रात का कर्फ्यू लागू, दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 100 से अधिक मौतें

नई दिल्ली। कोरोना की रफ्तार को थामने के उद्देश्य से गुजरात के बाद राजस्थान के भी कई जिलों में रात का कर्फ्यू लागू करने का एलान किया गया है। राजस्थान के आठ जिलों- जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर और भीलवाड़ा में 20 दिसंबर तक रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा।

इतना ही नहीं कोरोना संक्रमण मामलो की बढ़ती तादाद पर काबू पाने के लिए राजस्थान सरकार ने एहतियातन कई बड़े कदम उठाये हैं। इनमे पूरे प्रदेश में किसी भी तरह के धार्मिक, सामाजिक या राजनैतिक कार्यक्रम में सौ से अधिक लोगों के शामिल होने पर पाबंदी और मास्क नहीं लगाने वालो पर जुर्माने की राशि को दो सौ रुपये से बढाकर पांच सौ रूपये किये जाने का फैसला भी शामिल हैं।

इसके अलावा राजस्थान की राजधानी जयपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है। जयपुर पुलिस ने सार्वजनिक जगहों पर 5 लोगों से ज्यादा इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी है।

कई राज्यों में कोरोना संक्रमित मामलो में बढ़ोत्तरी को देखते हुए वहां की राज्य सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं। राजस्थान से पहले गुजरात के कई जिलों में रात्रि का कर्फ्यू लागू करने का एलान किया गया है। वहीँ मुंबई में 31 दिसंबर तथा हरियाणा में सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें:  किसानो पर लाठीचार्ज: कांग्रेस ने पूछा "दिल्ली दरबार’ के लिए किसान कब से खतरा हो गए?"

वहीँ दिल्ली में मास्क की अनिवार्यता को सख्ती से लागू करने के लिए मास्क न लगाने वालो पर जुर्माने की राशि पांच सौ से बढाकर दो हज़ार कर दी गई है। इसके अलावा राज्य में टेस्टिंग की तादाद बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 100 से अधिक मौतें:

दिल्ली में शनिवार को भी कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा सौ के पार रहा। दिल्ली में कोरोना से 111 मरीजों की मौत के साथ इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 8,270 तक पहुंच गई है. जबकि पिछले 24 घंटे में 5,879 नए केस सामने आए हैं। राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या अब 5,23,117 तक पहुंच गई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें