बड़ी खबर राजनीति

असम में बोले राहुल, “BJP नफरत फैलाकर देश के लोगों को बांटती है”

गुवाहाटी। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर देश के लोगों को बांटने का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिन्दू धर्म का गलत इस्तेमाल करती है, वह नफरत फैलाती है और लोगों को बांटने का काम करती है जबकि कांग्रेस भाईचारा बनाती है।

राहुल गांधी ने छात्रों से संवाद के दौरान उनके सवालो के जबाव भी दिए। उन्होंने कहा कि नफरत का बेरोज़गारी से सीधा संबंध है। यदि नफरत बढ़ेगी तो बेरोज़गारी भी बढ़ेगी। अगर नफरत कम होगी तो बेरोज़गारी भी कम होगी।

एक छात्र के सवाल के जबाव में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस आपको 5 गारंटी देती है। इसमें 5 लाख सरकारी नौकरियां, असम में सीएए लागू नहीं करना, टी गार्डन में काम करने वाले लोगों के वेतन में वृद्धि करना शामिल है।

असम के डिब्रूगढ़ में छात्रों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मेरा विचार है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए। सक्रिय रूप से राजनीति में योगदान देना चाहिए। जहां भी आपको लगता है कि असम से चोरी की जा रही है। फिर आपको असम के लिए प्यार से लड़ना चाहिए।

ये भी पढ़ें:  नंदीग्राम सीट पर रिकाउंटिंग को लेकर ममता ने किया बड़ा रहस्योद्घाटन

उन्होंने कहा कि असम में आपको बांटा जा रहा है। एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाकर। एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाकर और उसके बाद जो आपका है चाहे एयरपोर्ट हो, टी गार्डन हो उन सबको बेचकर अपने मित्रों को दिया जा रहा है।

राहुल गांधी ने यूपीए सरकार के दौरान लाई गई योजनाओं का उल्लेख भी किया। उन्होंने मनरेगा का उदाहरण देते हुए कहा कि मनरेगा से लोगों को फायदा मिला। उन्होंने कहा कि किसानो के लिए भी यूपीए सरकार ने बहुत काम किया।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि यह सरकार धीमे धीमे सब कुछ बेचने में लगी है। इसका देश को बड़ा नुक्सान होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि आप टी गर्दनो को बाहर के लोगों को बेच दोगे तो असम को फायदा कहाँ से मिलेगा। उन्होंने कहा कि अगर हम असम के टूरिज्म से होने वाली आय का फायदा असम को नहीं देंगे तो असम आगे नहीं बढ़ पायेगा।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें