बड़ी खबर राजनीति

राहुल ने किया प्रशांत भूषण के बयान का समर्थन, कहा ‘बीजेपी-संघ की बी टीम है आप’

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीमकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के उस बयान का समर्थन किया है जिसमे उन्होंने कहा था कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन मूवमेंट को बीजेपी और संघ की शह थी।

राहुल गांधी ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी बीजेपी और संघ की बी टीम के तौर पर देश में काम कर रही है। उन्होंने कहा है कि हमें जो जानकारी मिली है वो आप के एक फाउंडर मेंबर ने दी है। अब साफ है कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन और आप को बीजेपी-आरएसएस से समर्थन हासिल था। इस तरह आप ने यूपीए की सरकार गिराने के लिए लोकतंत्र को झटका दिया।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के फाउंडर मेंबर रहे प्रशांत भूषण ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि ‘दो बाते हैं जिसका मुझे पश्चाताप है। पहला कि मैं इंडिया अगेंस्ट करप्शन को पूरी तरीके से नहीं समझ पाया।

उन्होंने कहा कि इस मूवमेंट को बीजेपी और संघ का समर्थन हासिल था और ये उन्होंने अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए किया। जिससे वो अपनी सरकार बना सकें। दूसरा इस बात का पश्चाताप है कि मैं अरविंद केजरीवाल का कैरेक्टर नहीं समझ सका।

हालाँकि इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन की अगुवाई करने वाले अन्ना हज़ारे को लेकर प्रशांत भूषण ने कहा कि शायद अन्ना हजारे को भी इस बात की भनक नहीं थी लेकिन अरविंद केजरीवाल इस बात को स्पष्ट रूप से जानते थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें