बड़ी खबर राजनीति

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, “आम खाना ठीक था, आमजन को तो छोड़ देते”

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलो और कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन के बीच आज सरकार की तरफ से टीका उत्सव मनाने का एलान किया है। इस बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आम खाना ठीक था, आमजन को तो छोड़ देते।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि “ना कोरोना पे क़ाबू, ना पर्याप्त वैक्सीन, ना रोज़गार, ना किसान-मज़दूर की सुनवाई, ना MSME सुरक्षित, ना मध्यवर्ग संतुष्ट… आम खाना ठीक था, आम जन को तो छोड़ देते!”

पीएम मोदी की अपील पर कई राज्यों में टीका उत्सव:

वहीँ देश में प्रतिदिन बढ़ते कोरोना मामलो के बीच पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज देश के कई राज्यों में टीका उत्सव मनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश, बिहार, कर्नाटक समेत कई राज्यों में टीका उत्सव का आयोजन किया गया है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने बेंगलुरु के अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज और रिसर्च इंस्टीट्यूट में टीका उत्सव का उद्घाटन किया। वहीं बिहार के पटना के गार्डिनर अस्पताल में टीका उत्सव मनाया जा रहा है। यूपी में वाराणसी के जिला अस्पताल में टीका महोत्सव मनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:  नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 3,449 लोगों की मौत और 3.5 लाख से अधिक नए मामले

पीएम मोदी ने रविवार सुबह लोगों से अपील की कि आज 11 अप्रैल यानी ज्योतिबा फुले जयंती से हम देशवासी टीका उत्सव की शुरुआत कर रहे हैं। ये टीका उत्सव 14 अप्रैल यानी बाबा साहेब आंबेडकर जयंती तक चलेगा। ये उत्सव एक प्रकार से कोरोना के खिलाफ दूसरी बड़ी जंग की शुरुआत है। पीएम ने कहा, मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोग कोविड वैक्सीन लगवाएं। साथ ही मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने जैसे सभी कोरोना नियमों का पालन करें।

देश के कई राज्यों में हालात बेकाबू:

देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण मामलो की तादाद तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,52,879 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,33,58,805 हुई। 839 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,69,275 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 11,08,087 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,20,81,443 है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें