बड़ी खबर राजनीति

राफेल सौदे को लेकर आई मीडिया रिपोर्ट पर बोले राहुल, “अपने कर्मो से कोई नहीं बच सकता”

नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर फ़्रांस के एक न्यूज़ पोर्टल पर पब्लिश की गई रिपोर्ट को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने सरकार पर तंज कसा कि अपने कर्मो से कोई नहीं बच सकता। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कर्म = किसी के कार्यों का लेखाजोखा. कोई इससे बच नहीं सकता।”

गौरतलब है कि राफेल डील को लेकर एक फ्रांसीसी न्यूज़ पोर्टल ने खुलासा किया है कि इस सौदे में बिचौलिए की बड़ी भूमिका थी और फ्रांसीसी भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी ने खुलासा किया है कि राफेल बनाने वाली कंपनी डसॉल्ट ने एक बिचौलिये को कथित तौर पर 11 लाख यूरो का भुगतान किया था।

न्यूज़ पोर्टल ने दावा किया है कि राफेल डील को लेकर यह पहली रिपोर्ट है। इस डील को लेकर वह अभी दो और रिपोर्ट पब्लिश करेगा। इसमें तीसरी रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे होने हैं।

फ़्रांस के न्यूज़ पोर्टल द्वारा राफेल डील को लेकर किये गए खुलासे के बाद कल कांग्रेस ने मोदी सरकार की घेराबंदी की थी। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में राफेल डील को लेकर हुए ताज़ा खुलासा पर मोदी सरकार पर कई प्रश्न दागे थे।

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस का आरोप: चुनाव हार चुकी बीजेपी, चुनाव प्रभावित करने के लिए इस्तेमाल कर रही हथकंडे

सुरजेवाला ने कहा कि राफेल डील में हुए इस खुलासे के बाद हमारे भी कुछ सवाल है। हम सरकार से पूछना चाहते हैं कि ‘दसॉल्ट’ द्वारा 1.1 मिलियन यूरो की राशि जो अपनी बैलेंस शीट में ‘गिफ्ट टू क्लाइंट’ दिखाई गई है, क्या यह वास्तव में बिचौलिए को दिया गया कमीशन नहीं है?

उन्होंने कहा कि – क्या हिंदुस्तान में रक्षा सौदों में बिचौलियों और बिचौलियों को दिया जाने वाला कमीशन अब मोदी सरकार द्वारा मंजूरशुदा है? ख़ासतौर से जो गवर्नमेंट टू गवर्नमेंट कॉन्ट्रैक्ट हैं, अब उसमें बिचौलिए रखकर क्या कमीशन देना परमिटेड है?

सुरजेवाला ने कहा कि – क्या इस कमीशन खोरी और बिचौलिए दलालों की मौजूदगी से पूरे राफेल सौदे पर प्रश्नचिन्ह नहीं खड़ा हो गया है? क्या ऐसे में ‘दसॉल्ट’ कंपनी पर जुर्माना लगाना, FIR करना और बैन करना अनिवार्य नहीं है?

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें