बड़ी खबर राजनीति

किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल का सरकार पर वार: “हम एकजुट यहां खड़े हैं”

नई दिल्ली। कृषि कानूनों को रद्द करने और एमएसपी गारंटी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानो के समर्थन में आज कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन परिसर में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।

वहीँ राहुल गांधी ने आंदोलन कर रहे किसानो को समर्थन व्यक्त करते हुए सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ‘’वे असत्य, अन्याय, अहंकार पर अड़े हैं, हम सत्याग्रही, निर्भय, एकजुट यहां खड़े हैं, जय किसान! #FarmersParliament.’’

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ आज किसानो के समर्थन में संसद परिसर में कांग्रेस द्वारा किये गए प्रदर्शन की तस्वीर भी साझा की है। गौरतलब है कि कांग्रेस सांसदों ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर गुरुवार को राहुल गांधी की अगुवाई में संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया।

संसद परिसर में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस सांसदों के हाथों में ‘सेव कंट्री, सेव फार्मर्स’ लिखी तख्तियां लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। हालांकि, कुछ समय बाद हिरासत में लिए गए नेताओं को छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें:  कौन हैं चरणजीत सिंह चन्नी, जिन्हे कांग्रेस ने सौंपी पंजाब की कमान

प्रदर्शन में राहुल गांधी के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी, गौरव गोगोई, रवनीत बिट्टू, राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा और कई अन्य सांसद इस प्रदर्शन में शामिल हुए। कांग्रेस सांसदों ने ‘काले कानून वापस लो’ और ‘प्रधानमंत्री न्याय करो’ के नारे लगाए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें