बड़ी खबर राजनीति

असम में बोलीं प्रियंका: असम भाजपा में शकुनी मामा और धृतराष्ट्र जैसे दो गुट

गुवाहाटी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज असम के गोलाघाट में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राज्य की भारतीय जनता पार्टी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखे हमले किये।

प्रियंका गांधी ने कहा कि 5 साल में भाजपा ने असम को गरीबी और दुखों से भरा है। उन्होंने काम करने के आपसे जो वादे किए थे, उन्होंने उस तरह से काम नहीं किया है। नीति आयोग की रिपोर्ट में लिखा है कि भाजपा शासन में असम में गरीबी बढ़ गई है।

उन्होंने भाजपा की तुलना महाभारत से तुलना करते हुए कहा कि असम भाजपा में दो गुट है। जैसे महाभारत में शकुनी मामा थे और धृतराष्ट थे, उसी तरह से आज असम की सरकार में एक शकुनी समान नेता है और एक धृतराष्ट्र समान नेता है। दोनों ने असम की जनता को धोखा दिया है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा की जितनी भी नीतियां हैं वह असम के लिए नहीं हैं, बल्कि केंद्र के लिए हैं, दिल्ली को मजबूत बनाने के लिए हैं और अपने उद्योगपति मित्रों को मजबूत बनाने के लिए हैं।

ये भी पढ़ें:  यूपी पंचायत चुनाव: मतगणना पर रोक लगाने से सुप्रीमकोर्ट का इंकार

उन्होंने कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस ने जो 5 गारंटी आपके लिए तय की हैं यह खोखले वादे नहीं हैं, यह झूठ नहीं हैं बल्कि यह 5 गारंटी कह रही हैं कि जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम यह काम आपके लिए करेंगे।

प्रियंका गांधी ने कहा कि हम जब जय असम कहते हैं तो हम आपकी संस्कृति, आपकी धरती, आपके अस्तित्व और आपकी अस्मिता की जय करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने असम को 5 साल तक बदहाली में झोंके रखा है। सारे वादे जुमले साबित हो गए।

उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर रोजगार देने थे, तो 5 सालों से क्यों नहीं दिए? अगर महंगाई कम करनी थी, तो 5 साल थे, क्यों नहीं कम की? अब चुनाव आ गया तो ये सब बातें कर रहे हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि चीन जो बांध बना रहा था, उससे ब्रह्मपुत्र नदी नष्ट हो जाएगी। लेकिन इसके बारे में क्या प्रधानमंत्री जी ने एक भी बार कुछ बोला है?

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें