चुनाव बड़ी खबर

Live: प.बंगाल में बंपर वोटिंग की संभावना, अब तक इतना हुआ मतदान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आज पहले चरण में राज्य की 5 जिलों की30 विधानसभा सीटों पर मतदान का काम जारी है। पहले चरण में 21 महिला समेत कुल 191 उम्मीदवार मैदान में हैं।

आज जिन सीटों पर मतदान हो रहा हैं, उनमे प्रमुख उम्मीदवारों में तृणमूल के अखिल गिरि, बीरबाहा हांसदा, टॉलीवुड अभिनेत्री जून मालिया, खगेंद्रनाथ महतो एवं भाजपा के रवींद्रनाथ माइती, तपन भुइयां और माकपा के पुलिन बिहारी बास्के शामिल हैं.कुछ एक घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण मतदान जारी है।

पीटीआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में बंपर वोटिंग की संभावना के बीच राज्य में एक बजे तक 54.90 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। शुरुआत में सभी 30 सीटों पर करीब दो घंटे तक मतदान की गति धीमी रही और प्रातः 9 बजे तक 8 फीसदी से भी कम मतदान हुआ था लेकिन दस बजे के बाद मतदान में तेजी आई और 11 बजे के बाद अधिकांश बूथों पर मतदाताओं की बड़ी बड़ी कतारें दिखाई दीं।

कहां कितना मतदान:

दोपहर दो बजे के आंकड़ों के मुताबिक झारग्राम में सबसे ज्यादा 59.23 फीसदी वोटिंग हुई है। बांकुड़ा में 57.40 फीसदी, पूर्वी मेदिनीपुर में 57.75 फीसदी, पश्चिमी मेदिनीपुर में 52.60 फीसदी और पुरुलिया में 51.42 फीसदी मतदान हुआ है।

ये भी पढ़ें:  उज्जैन: जय गुरूदेव सहकारी उपभोक्ता भण्डार के विरूद्ध प्रकरण दर्ज

तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग की इस शर्त को किया ख़ारिज:

मतदान के बीच तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति को किसी भी बूथ का एजेंट बनाने की अनुमति दी जानी चाहिए। एजेंट बनने के लिए उस व्यक्ति के उसी विधानसभा क्षेत्र का मतदाता होने की अनिवार्यता समाप्त की जानी चाहिए। सुदीप बंद्योपाध्याय की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला और कहा कि उन्हें आयोग की वर्तमान व्यवस्था मंजूर नहीं है।

बीजेपी पर लगा बूथ कब्ज़ा करने का आरोप:

इस बीच टीएमसी ने बीजेपी पर बूथ कब्जा करने का आरोप लगाया है। टीएमसी नेता सुदीप बंद्योपाध्याय के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के 10 सांसदों का एक दल चुनाव आयोग से मिला। तृणमूल सांसदों ने कहा कि भाजपा ने बंगाल में चुनाव के दौरान बूथों पर कब्जा कर लिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें