अपराध बड़ी खबर राजस्थान राज्य

कचरा उठाने की गाडी पर लाउडस्पीकर से भड़काऊ ऑडियो बजाने के आरोप में 2 गिरफ्तार

कोटा। राजस्थान के कोटा में कचरा उठाने वाले वाहन पर लगे लाउडस्पीकर से सांप्रदायिक और भड़काऊ ऑडियो बजाने के आरोप में पुलिस ने दीपक और जस्सू नामक दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, कोटा नगर निगम के अंतर्गत कचरा उठाने के लिए इस्तेमाल की जा रहे एक वाहन पर लाउडस्पीकर लगा हुआ था। इस लाउडस्पीकर में जो ऑडियो बजाय जा रहा था वह बेहद भड़काने वाला था। इस ऑडियो में कहा जा रहा था कि बाबरी मस्जिद तोड़कर मंदिर बनाये जाने के कारण देश में कोरोना महामारी आई है।

जब कचरे की गाडी से इस तरह का ऑडियो बजते सुनाई दिया तो कुछ लोगों ने उक्त गाडी को रोक कर उसके ड्राइवर से यह ऑडियो चलाये जाने का कारण पूछा तो ड्राइवर से इसके लिए ठेकेदार को ज़िम्मेदार बताया। जब ठेकेदार से संपर्क किया गया तो ठेकेदार ने ऐसी कोई जानकारी होने से इंकार कर दिया।

जब मामला बढ़ा तो पुलिस तक पहुंच गया। जब पूछताछ हुई तो आरोपी ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि घर-घर कूड़ा उठाने के दौरान उसके फोन पर जस्सू का मैसेज व्हाट्सऐप पर आया जो कि गलती से वाहन के स्पीकर के जरिए चल गया।

ये भी पढ़ें:  हाईकोर्ट ने कहा, 'ऑक्सीजन की आपूर्ति न होने से हुई मौत नरसंहार से कम नहीं'

हालांकि वायरल वीडियो में आरोपी ड्राइवर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ठेकेदार ने उससे भड़काऊ ऑडियो चलाने को कहा जिसमें कोई व्यक्ति कह रहा है कि देश में कोविड की मौजूदा स्थिति की वजह सुप्रीम कोर्ट द्वारा बाबरी मस्जिद को लेकर दिया गया फैसला है।

कोटा शहर के दादाबाड़ी डीएसपी अंकित जैन ने बताया है कि एक शिकायत मिलने के बाद आरोपी कूड़ा गाड़ी ड्राइवर दीपक और उसके मित्र जस्सू को गिरफ्तार कर लिया गया है। अंकित जैन ने कहा कि ठेकेदार की शिकायत के पर आरोपियों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत पहुंचाने के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें